ऑक्सीजन जनरेशन प्लांटों का नियंत्रण और प्रबंधन सैन्य या अर्ध सैन्य बलों को सौंप देना चाहिए: विज

5/7/2021 9:37:58 AM

चंडीगढ़(चंद्र शेखर धरणी):  कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से हरियाणा में भी पूर्ण लॉकडाउन लगा हुआ है। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज प्रदेश में ऑक्सीजन कोटे को पूरा करने की हर संभंव कोशिश कर रहे है। विज ने हालही में ट्वीट कर कहा कि हरियाणा के सभी ऑक्सीजन जनरेशन प्लांटों का नियंत्रण और प्रबंधन प्लांटों की सुरक्षा और सुचारू संचालन के लिए सैन्य या अर्ध सैन्य बलों को सौंप दिया जाना चाहिए।

ऑक्सीजन बांटने के लिए टीम खड़ी
ऑक्सीजन के मुद्दे पर कल भी विज ने कहा था कि जितनी हमें चाहिए उतनी नहीं मिल पा रही, लेकिन जितनी भी मिल रही है वह सभी जगह पर बांटी जा सके इसके लिए बकायदा एक टीम खड़ी की है जो सारा दिन इसकी मॉनिटरिंग करती है। मैं भी इसको देखता हूं कि कहां से-कौन सा ट्रक चल पड़ा, कौन सा खराब हो गया। मशीनरी है खराब भी हो सकती है। इस समय ज्यादा लोड के कारण प्लांट तक गर्म होने के कारण बंद हो जाते हैं। इस प्रकार की काफी दिक्कतें सामने आ आ रही है। लेकिन हमारी पूरी टीम एक्टिव रहती है। कहीं भी- कोई भी दिक्कत आने पर उस परेशानी को किसी और जगह से पूरा करने की कोशिश हम करते हैं।


केजरीवाल भी उठा चुके ये मांग
गौर रहे कि ऑक्सीजन जनरेशन प्लांटों का नियंत्रण और प्रबंधन प्लांटों की सुरक्षा सैन्य या अर्ध सैन्य बलों को सौंप देने की बात केजरीवाल भी कर चुके है। उन्होंने एक मीटिंग के दौरान पीएम से ये गुजारिश की थी कि जिम्मेवारी सैना को सौंप दी जाए।


(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Isha