जातिगत गणना को मुद्दा बनाकर अशोका यूनिवर्सिटी में छात्रों ने लगाए विवादित नारे, वीडियो वायरल

punjabkesari.in Wednesday, Mar 27, 2024 - 06:06 PM (IST)

सोनीपत(सन्नी मलिक): हरियाणा के राजीव गांधी एजुकेशन सिटी में स्थित अशोका यूनिवर्सिटी में जातिगत गणना का मुद्दा गर्माता नजर आ रहा है। यूनिवर्सिटी में जातिगत गणना सहित अन्य मांगों को लेकर धरने पर बैठे छात्रों द्वारा यूनिवर्सिटी में विवादित नारे लगाए हैं। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में छात्र-छत्राओं का एक समूह ब्राह्मणवाद-बनियावाद मुर्दाबाद का नारा लगा रहा है।

 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 

सोशल मीडिया पर नारेबाजी का वीडियो वायरल होने के बाद इनफोसिस के पूर्व CFO मोहनदास पाई ने कहा कि "इतनी ज्यादा नफरत बच्चे कहाँ से ला रहे हैं, यूनिवर्सिटी कब तक शांत रहेंगी"। हालांकि अभी तक वायरल वीडियो पर यूनिवर्सिटी प्रशासन की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। 

बता दें कि बीते 7 दिनों ने यूनिवर्सिटी के सैकड़ो छात्र अपनी तीन मांगों को लेकर यूनिवर्सिटी प्रशासन के खिलाफ धरना दे रहे हैं। उनकी प्रमुख मांग है कि यूनिवर्सिटी में प्रतिवर्ष जातिगत गणना हो, जिससे उन्हें पता चल सके की जनरल वर्ग और पिछड़ा वर्ग के कर्मचारी और छात्रों को नियम अनुसार यूनिवर्सिटी में रखा गया है या नहीं। इसके अलावा अंबेडकर स्मृति व्याख्यान का आयोजन किया जाए, लेट फीस पेमेंट पर कोई भी पेनल्टी ना लगे। 

हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Recommended News

Related News

static