गुरुद्वारा श्री कूहनी साहिब में फिल्माए गदर 2 के  इस सीन को लेकर खड़ा हुआ विवाद

6/8/2023 11:13:02 PM

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): अभिनेता सनी देओल और अमीषा पटेल के कुछ सीन बड़े विवादों का कारण बनते दिख रहे हैं। दरअसल 30 मई को पंचकूला के गुरुद्वारा श्री कूहनी साहिब में बॉलीवुड स्टार सनी देओल और अमीषा पटेल के कुछ सीन शूट के गए थे। जिसमें गुरुद्वारा में माथा देखने के बाद कुछ आपत्तिजनक और अश्लील दृश्य भी फिल्माए गए। यह दृश्य वायरल होने के बाद वीरवार को गुरुद्वारा साहिब की मैनेजमेंट ने प्रेस वार्ता का आयोजन कर सातसंगत से माफी मांगी है। उनके अनुसार मैनेजमेंट से मात्र गुरुद्वारा में वैशाखी पर्व पर सनी देओल और मनीषा पटेल के द्वारा गुरुद्वारा में माथा टेकने का सीन फिल्माए जाने की अपील की गई थी, जोकि हमने एक आम श्रद्धालु की तरह उन्हें परमिशन दी। लेकिन एक अभिनेता द्वारा अभिनेत्री के साथ इस प्रकार के अश्लील सीन की हमें जानकारी नहीं थी। पंचकूला के एमडीसी स्थित गुरुद्वारा श्री कुहनी साहिब की मैनेजमेंट ने पत्रकार्रवार्ता के दौरान कहा कि फिल्म की टीम शूटिंग के लिए यहां आई और सेवा भाव के साथ हमने उनका स्वागत किया गया। गुरु घर में बैसाखी का दिन और माथा टेकने के वीडियो को लेकर हम आए कोई एतराज नहीं था। हमने पहले ही कहा था कि कोई ऐसा सीन या कोई ऐसी बात नहीं होनी चाहिए कि सिक्खी या गुरुद्वारा साहिब के मान- सम्मान- मर्यादा को ठेस पहुंचे।

 

 अगर जी टीवी वालों ने ज्यादा उछालने की कोशिश की, तो हम लीगल स्टैंड ले सकते हैं : सतबीर सिंह

 

गुरुद्वारा साहिब के प्रबंधक सतबीर सिंह और सेक्रेटरी शिव कंवर सिंह संधू ने बताया कि जोड़ा खाने के पास जो यह आपत्तिजनक दृश्य शूट किया गया हमें इसकी जानकारी नहीं थी। वायरल होने के बाद हम तक यह सूचना पहुंची है। अगर हम मौके पर होते तो हम यह नहीं होने देते। यह सब अनजाने में हुआ। इसके लिए फिर भी हम सिख पंथ और सात संगतो से माफी प्रार्थना करते हैं। इससे हमारी भी भावनाओं को ठेस पहुंची है। इस बात का बेहद दुख है। सतवीर सिंह ने कहा कि खुद ज़ी टीवी वालों ने इस बात का पतंगढ़ बनाया है। पहले खुद सीन किया, सिर्फ जानबूझकर गदर फिल्म की बल्ले बल्ले करने के लिए इस प्रकार की हरकत की गई। यानी फिल्म हिट करने के लिए हमें बलि का बकरा बनाया गया है। हमें इस सीन के बारे में नहीं बताया गया था। मीडिया के माध्यम से ही हमें इसकी जानकारी मिली। इस प्रकार के सीन की इजाजत नहीं थी। यह एक धार्मिक स्थान है और हमारा उद्देश्य हमेशा सेवा करना रहता है। फिलहाल हम लीगल एक्शन की बात नहीं सोच रहे, लेकिन इस बात को अगर जी टीवी वालों ने ज्यादा उछालने की कोशिश की तो हम यह स्टैंड ले सकते हैं।

 

 उन्होंने कहा कि गुरद्वारा साहिब के प्रबंधकों और साथियों को इस बात की बेहद दुख और तकलीफ है कि अगर हरियाणा गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी को कोई एतराज था तो हमसे आकर पूछने का उनका फर्ज था। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी एक शिरोमणि संस्था है। संत बाबा बलजीत सिंह दादूवाल जैसे महापुरुष ने भी इस बात पर किंतु परंतु का प्रश्न चिन्ह लगाया। यह इतनी बड़ी बात नहीं थी, जितना बड़ा बना दिया गया। हम समुचित सात संगत और खालसा पंथ के आगे विनती करते हैं, यह जाने अनजाने में हुई हुई बात है। हमारी मंशा कभी किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने की नहीं हो सकती। बेशक धर्मेंद्र के पुत्र सनी देओल एक अभिनेता हैं और गुरदासपुर से सांसद हैं, बावजूद इसके प्रबंधकों द्वारा केवल एक आम श्रद्धालु की तरह उनका मान सम्मान किया गया। इस घटना में प्रबंधकों का कोई रोल नहीं है। हमने इस प्रकार की कोई इजाजत नहीं दी थी। हम निष्काम तरीके से श्रद्धालुओं का मान सम्मान करते हैं। सनी देओल पंजाबी फैमिली से संबंध रखते हैं, हमने उनका कोई स्पेशल आदर या मान सम्मान की कोशिश नहीं की। हम रूटीन में जो काम आम श्रद्धालुओं के लिए करते हैं, वही काम किया। हमारे यहां हजारों सिख, हजारों हिंदू, ग्रामीण- शहरवासी आते हैं, हम सभी की जी आया नु करते हैं। सभी का सत्कार करते हैं। यह बिना परमिशन सीन फिल्माया गया।   

                 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)       

 

Content Editor

Ajay Kumar Sharma