पानी के खाल को लेकर हुआ विवाद, बाप-बेटे पर हत्या प्रयास, मामला दर्ज

10/5/2020 3:23:39 PM

रतिया : उपमंडल के गांव हुक्मांवाली के खेत में पानी के खाल को लेकर हुए विवाद में खेत के मालिक जोगेंद्र सिंह के गंभीर होने के बाद पुलिस ने घायल के बेटे रमनदीप की शिकायत पर पड़ोसी खेत के मालिक नायब सिंह व उसके बेटे गुरसेवक सिंह के खिलाफ हत्या प्रयास का मामला दर्ज किया है। पुलिस के समक्ष बयान देते हुए रमनदीप ने बताया कि उसका पिता प्रतिदिन सुबह खेत में फसल की देखरेख के लिए जाता है और उनकी जमीन सरकारी मोगा नंबर 14022 आर. पर पड़ती है। इस पर पक्का खाल पिछले 4 वर्षों से बना हुआ है। उपरोक्त खाल में लीकेज होने के कारण संबंधित खाल के अधीन आने वाले जम्मीदारों द्वारा पैसे एकत्रित करके खल की मुरम्मत करवाई जा रही है और इस खाल की मुरम्मत करीब 7 एकड़ तक हो सकती है।

गत दिवस जब उसके पिता ने देखा कि खाल की ताजा मुरम्मत होने के कारण खाल से कोई पानी की लीकेज खेत में कर रहा था और इसलिए लीकेज को देखकर उसके पिता ने पड़ोस के खेत के मालिक नायब सिहं व उसके लड़के गुरसेवक सिंह को पानी की बारी न होने की बात कही तो दोनों बाप-बेटे ने उसके पिता पर लाठियों से हमला कर दिया और बुरी तरह घायल कर दिया हालांकि बहुत दूर से आकर आपने पिता को बचाने का प्रयास किया तो उक्त दोनों बाप-बेटे लाठी लेकर उसके पीछे भी हो गए, जिन्हें देखकर वहां से जान बचाकर निकला।

शिकायतकर्ता ने आगे बताया कि वह दूर से देख रहा था तो दोनों बाप-बेटा उसके पिता पर जानलेवा हमला कर रहे थे औऱ उसके बाद उसके पिता को घसीट कर चलते पानी वाले माइनर में ही फैंक दिया। इसके पश्चात पूरे घटना क्रम की सूचना घर में तथा रिश्तेदारों की दी तो उनके सहयोग से ही पिता को माइनर से बाहर निकाल कर हिसार के अस्पताल में ले गए, जहां उसके पिता के सिर का ऑप्रेशन होने के बाद भी हालत में कोई  सुधार नहीं है। शिकायतकर्ता का आरोप था कि इन दोनों बाप बेटे ने उसके पिता को मारने की नियत से ही सिर पर लाठियां मारी थी। पुलिस ने इस मामले को लेकर दोनों बाप बेटा के खिलाफ हत्या प्रयास के अलावा अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है। 


 

Manisha rana