CRSU विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह आयोजित, पोस्टर से चौधरी रणवीर सिंह की फोटो गायब

4/11/2023 4:02:14 PM

जींद (अमनदीप पिलानिया): चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय में तृतीय दीक्षान्त समारोह का आयोजन किया जा रहा है। यह समारोह हरियाणा के राज्यपाल बंडारु दत्तात्रेय़ की अध्यक्षता में आयोजित हो रहा है। वहीं दीक्षांत समारोह के दौरान पोस्टर से चौधरी रणबीर सिंह की फोटो गायब है, जो चर्चा का विषय रहा। वहीं बता दें कि राज्यपाल की अध्यक्षता में मंगलवार को 2020-2022 सेशन में पास आउट व 2019-2022 के गोल्ड मेडलिस्ट सहित 570 छात्रों को डिग्री दी जाएगी। जिसमें 11 पीएचडी, एमफिल की 6 डिग्रियां शामिल हैं, डिग्रियों के अलावा 155  उन छात्रों को सम्मानित किया जाएगा जो शिक्षा, खेलकूद, सांस्कृतिक व अन्य गतिविधियों में गोल्ड मेडलिस्ट हैं। 

जिसके नाम विश्वविद्यालय उसी की फोटो पोस्टर से गायब

चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय जींद में आयोजित हो रहे तृतीय दिक्षान्त समारोह के पोस्टर से चौधरी रणबीर सिंह की फोटो गायब है। वहीं इसका कारण लोग राजनीतिक मतभेद मान रहे हैं। जिसके नाम से विश्वविद्यालय उसी की फोटो पोस्टर में न होना विश्वविद्यालय प्रशासन की गलती है या जानबूझ कर किया गया इस अभी विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया है। वहीं बता दें कि इससे पहले भी फोटो को लेकर विश्वविद्याल विवादो में रहा है। पहले कैलैंडर से चौधरी रणबीर सिंह की फोटो गायब हो गई थी। बाद में बात मीडिया में आई तो फोटो लगाई गई थी।

 भूपेंद्र हुड्डा के पिता हैं चौधरी रणबीर सिंह

फोटो विवाद को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह भी आवाज उठा चुके हैं और सत्ताधारी पार्टी पर राजनीति करने का उन्होंने आरोप भी लगाया था। जानकारी के लिए बता दें कि यह विश्वविद्यालय भूपेंद्र सिंह ने ही अपने पिता के नाम पर 2014 में बनवाया था। चौधरी रणबीर सिंह पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह के पिता हैं। वहीं दिक्षान्त समारोह में जींद विधायक कृष्ण मिड्ढा, जुलाना विधायक अमरजीत ढांडा, गुरुग्राम विश्वविद्यालय प्रोफेसर दिनेश कुमार, खानपुर विश्वविद्यालय वीसी प्रो. सुदेश चिकारा सहित अनेकों शिक्षाविद शामिल मौजूद रहे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Editor

Mohammad Kumail