पंचायत खापों का काफिला दिल्ली रवाना, खिलाड़ियों की मांगों को लेकर लडेंगे आर-पार की लड़ाई

1/20/2023 1:40:01 PM

चरखी दादरी (पुनीत) : देश की राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर बैठे खिलाड़ियों के समर्थन में पंचायत खापें अब दिल्ली में डेरा डालेंगी। दादरी से दिल्ली के लिए काफिले के साथ रवाना होने से पहले पंचायत खापों ने सरकार को सीधे रूप से चेतावनी दी कि सरकार खिलाड़ियों की मांगे पूरी करें अन्यथा पंचायत खापें एकजुट होकर आर-पार की लड़ाई का रूख करेंगी।

बता दें कि एक दिन पहले ही फौगाट खाप ने सर्वखाप पंचायत बुलाकर दिल्ली कूच करने का निर्णय लिया था। इसी कड़ी में फौगाट खाप के प्रधान बलवंत नंबरदार की अगुवाई में सांगवान, श्योराण, पंवार, फौगाट खाप सहित दर्जनभर खापों के अलावा सामाजिक व कर्मचारी संगठनों के पदाधिकारी दादरी में एकजुट हुए। दादरी से गाड़ियों के काफिले के साथ दिल्ली रवाना होने से पहले खापों ने सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। साथ ही कहा कि कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष पर एफआईआर दर्ज हो और सरकार उनको तुरंत बर्खास्त करें। खिलाड़ियों द्वारा लगाये आरोपों की सुप्रीम कोर्ट के जज से जांच करवाकर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई हो। अगर सरकार ने उनकी मांगे नहीं मानी तो पूरे हरियाणा की पंचायत खापें एकजुट होकर खिलाड़ियों की मांगों को मनवाने के लिए आर-पार की लड़ाई लड़ेंगी।

फौगाट खाप प्रधान बलवंत नंबरदार, सांगवान खाप सचिव नरसिंह डीपीई और कर्मचारी नेता कमलेश भैरवी ने संयुक्त रूप से खिलाड़ियों की मांगों का समर्थन करते हुए कहा कि खापों के साथ हम सब एकजुट होकर खिलाड़ियों के साथ हैं। क्षेत्र की बेटियों के साथ-साथ देश के लिए मेडल जीतने वाली महिला खिलाड़ियों का शोषण शर्मनाक है। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होने तक दिल्ली में डेरा डालेंगे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)         

Content Writer

Manisha rana