थाने के बाहर धरने पर बैठे किसान नेता टिकैत का बयान, CM और गृह मंत्री में तालमेल सही नहीं

6/6/2021 12:08:43 PM

टोहाना (सुशील): टोहाना विधायक देवेंद्र बबली द्वारा खेद जताने के बावजूद किसान सारी रात टोहाना सदर थाने को घेर कर बैठे रहे। आज सुबह यहां टेंट भी गाढ़ दिए गए हैं। इस दौरान सुबह पत्रकारों से बातचीत करते हुए किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि मुख्यमंत्री और गृह मंत्री में तालमेल सही नहीं है। दोनों अलग-अलग बयान दे रहे हैं। गृहमंत्री मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं इसलिए पहले दोनों अपना तालमेल सही कर लें।

उन्होंने हरियाणा सरकार पर आरोप जड़ते हुए कहा कि सरकार किसान आंदोलन को दिल्ली से खींचकर यहां लाना चाहती है, ताकि किसान दिल्ली का पेंडा छोड़ दें। किसानों ने 7 महीने से दिल्ली घेर रखी है, इसलिए ऐसे कैसे पेंडा छोड़ देंगे। उन्होंने कहा कि विधायक ने केस वापस लेने की बात कह दी है, इसलिए प्रशासन को मामला निपटाना चाहिए, लेकिन अभी तक कोई प्रशासनिक अधिकारी उन तक नहीं पहुंचा। 

उनकी कमेटी के साथ कल शाम को विधायक से मुलाकात के बाद कोई अधिकारी मिला। उन्होंने कहा कि उनकी आगामी रणनीति यही है कि या तो हमारे लोगों को छोड़ो या हमें जेल भेजो। कानून का ज्यादा पाठ पढ़ रखा है तो संविधान सबके लिए बराबर है, फिर हम भी अपनी किताब खोलेंगे। उन्होंने कहा कि हम प्रशासन को झुकाने नहीं आए हैं, हमारी लड़ाई तो केंद्र सरकार से है। इतनी भीड़ पर कोरोना की आशंका पर टिकैत बोले कि भारी संख्या में पुलिस भी यहां पर तैनात रहा, तब कोरोना के बारे में सोचना चाहिए। यदि कोरोना बड़ा है और कानून छोटे हैं तो सरकार को कोरोना तक इन कानूनों को रद्द करना चाहिए।


(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Isha