किसानों के लिए कोरोना बना मौसम, तीसरे दिन बारिश के साथ हुई ओलावृष्टि

3/7/2020 12:00:21 PM

भिवानी (ब्यूरो) : दिन-रात कड़ी मेहनत व हजारों रुपए खर्च कर महीनों में अपनी फसल को तैयार करने वाले अन्नदाता पर लगातार 3 दिन से जारी बारिश व ओलावृष्टि एक प्रकार से कोरोना वायरस बनकर कहर बरपा रही है। इससे किसानों की गेहूं और सरसों की फसलें बर्बाद हो रही हैं। ऐसे में किसानों ने सरकार से जल्द मुआवजे की मदद करने की अपील की है।

यहां बता दें कि बुधवार दोपहर बाद जिले में खासकर बहल और सिवानी ब्लॉक के गांवों में भारी ओलावृष्टि हुई थी। इससे किसानों की खासकर सरसों और गेहूं की फसल को अच्छा खासा नुक्सान हुआ। इसी कड़ी में वीरवार दोपहर बाद भी जिले में कहीं-कहीं हल्की बारिश हुई थी। मगर वीरवार को जिले के किसी गांव में ओलावृष्टि नहीं हुई। सुबह से तेज हवा, भारी बारिश और ओलावृष्टि से और हुआ नुक्सान दूसरी ओर शुक्रवार सुबह से ही जिले के आसमान पर बादल छाए हुए थे।

इसके बाद सुबह करीब 9 बजे से ही जिले में तेज हवा के साथ भारी बारिश शुरू हो गई। बारिश और ओलावृष्टि का यह सिलसिला शुक्रवार दोपहर 2 बजे तक चला। उसके बाद मौसम साफ और खुश्क हो गया। मगर इससे पहले जिले के खासकर बहल क्षेत्र के गांवों में 30 से 40 एम.एम. बारिश दर्ज की गई।

Isha