सोनीपत में लॉक डाउन के बाद फिर फूटा कोरोना बम, 24 घंटे में सामने आए 102 नए मामले

4/1/2021 3:06:22 PM

सोनीपत (पवन राठी):  कोरोना की दूसरी लहर के परिणाम सामने आने लगे है। हरियाणा का सोनीपत जिला दिल्ली एनसीआर के सबसे नजदीकी क्षेत्रों में से एक है, और यहां से पिछले 24 घंटे में कोरोना की रफ्तार ने एक बार फिर डरा दिया। जिले में पिछले 24 घंटे में 102 नए मामले दर्ज किए गए।  इसी के साथ सोनीपत में कोरोना संक्रमित मरीज़ों का आंकड़ा 15690 पर पहुँच गया, जबकि अभी जिले में 380 कोरोना के एक्टिव मरीज है तो 86 मरीज इससे जान भी गवाँ चुके है। हालांकि सोनीपत जिला प्रशासन कोरोना से निपटने के लिए दावे कर रहा है।

 वीओ - सीएमओ जेएस पुनिया ने बताया कि पिछले 24 घण्टे में 102 कोरोना के नए मामले सामने आए है । 12 सौ के आसपास सैंपल लिए गए थे। होली के त्यौहार पर कहीं ना कहीं कोरोना के मामले बढ़े हैं। ज्यादातर मामले मल्टी स्टोरी बिल्डिंग में कोरोना पॉजिटिव आए है । सेक्टर 23 व टीडीआई व वर्धमान सिटी में कोरोना पॉजिटिव आ रहे है । इन सब सीटियो में सैंपल इन को बढ़ा दिया गया है। जिले में अब फिर बढ़ने लगी एक्टिव मरीज़ों की संख्या जिले में 380 एक्टिव कोरोना के मामले है। अब तक के सब से ज्यादा है। अभी तक 15690 कोरोना के मामले सामने आए है । तीन लाख पचास हजार के सेम्पल लिए गए है । 

अच्छी बात यही है जिले की कोरोना से अभी तक 86 लोगों की मौत हुई है जनता से अपील करना चाहते हैं कि 47 साल से ज्यादा की आयु के लिए कोविड-19 की वैक्सीन लगानी शुरू कर दी है ज्यादा से ज्यादा लोग वैक्सिंग लगवाए यही एक सबसे बढ़िया बचाव का तरीका है और यह भी ना भूले की मास्क पहनना है और दो गज की दूरी बनाकर रखनी है। कोविड-19 महामारी में सोशल डिस्टेंसिंग बहुत जरूरी है और जब भी कभी बाहर से आए तो साबुन से अपने हाथों धोए । और जब तक कोई जरूरी काम ना हो घर से बाहर नहीं जाए । पहले भी हमने बड़े लेवल पर सेम्पलिंग की थी मुरथल में बने ढाबो पर कोविड-19 की सैंपलिंग की जाएगी जिस तरह से सोनीपत में औद्योगिक क्षेत्र भी बहुत बड़ा है उसमें भी कोविड-19 के सैंपल बढ़ाए जाएंगे कहीं ना कहीं प्रतिदिन दो हजार के करीब कोविड-19 के सैंपल लिए जाएंगे । 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

Content Writer

Isha