कुरुक्षेत्र में फिर से बढ़ने लगे कोरोना वायरस के केस, आंकड़ा पहुंचा 7413

punjabkesari.in Monday, Nov 23, 2020 - 05:16 PM (IST)

कुरुक्षेत्र (रणदीप): कुरुक्षेत्र में फिर से कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा होने लगा है। कुछ समय पहले जहां कोरोना संक्रमितों की संख्या घटनी शुरु हो गई थी, लेकिन जैसे ही ठंड का प्रकोप बढ़ा वैसे ही कोरोना संक्रमितों की संख्या भी बढ़ने लगी है। 22 नवंबर तक जिले में 7413 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। 

जिला में अभी कोरोना वायरस के 328 एक्टिव केस हैं। इस बारे में जिला सिविल सर्जन डा. सुखबीर सिंह ने कहा कि दीपावली व अन्य त्योहारों के बाद कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़ी है। इस दौरान लोगों ने एहतिहात नहीं बरती, जिस कारण कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ी है। 

उन्होंने कहा कि जिले में 22 सैंपल कलेक्शन सेंटर हैं, जिसमें 12 सरकारी व 10 निजी है। यहां सैंपलिंग होती है। सरकार व जिला प्रशासन के आदेशानुसार रोजाना एक हजार से ज्यादा सैंपल लिए जा रहे हैं। उन्होंने आमजन से आग्रह किया कि लक्षण मिलने पर साथ कोरोना की सैंपलिंग करवाएं। डा. सुखबीर ने कहा कि 60 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोग घर से बाहर न निकले, जरूरी है तो मास्क लगाकर ही घर से निकलें। लक्षण दिखने पर आरएमपी डॉक्टर को न दिखाकर अस्तपाल में चैकअप करवाएं। सीएमओ ने कहा कि बाहर से आने वाले व्यक्ति पहले टेस्ट करवाकर ही घर जाएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Recommended News

Related News

static