कोरोना के मामलों ने बढ़ाई चिंता, 4 माह बाद पहली बार मिले इतने मामले

12/30/2021 9:19:23 AM

फरीदाबाद (ब्यूरो) : जिले में लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। वीरवार को शहर में कोरोना के 30 मामले सामने आने के बाद जिले में अब कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 98 हो गई है। यह चार माह बाद हुआ है कि इतने अधिक मामले एक ही दिन में सामने आए हैं। डब्ल्यूएचओ ने भी स्वास्थ्य विभाग को चेताया था कि जनवरी में कोरोना की तीसरी लहर आएगी। यह बात बढ़ते मामलों के साथ सच होती दिखाई दे रही है। 

तीसरी लहर के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी अपनी तैयारियों का जायजा लेने में जुटे हैं। सीएमओ डॉ. विनय गुप्ता ने बताया कि वीरवार को डिप्टी सीएमओ एवं कोरोना के नोडल ऑफिसर डॉ. रामभगत ने व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इसके तहत फरीदाबाद के राजकीय अटल बिहारी मेडिकल कॉलेज छांयसा और अल्फला मेडिकल कॉलेज में 240 बेड क्षमता के वार्ड कोविड मरीजों के लिए बनाने की तैयारियी की जा रही हैं। वर्तमान में अल्फला मेडिकल कॉलेज में 70 बेड कोविड मरीजों के लिए आरक्षित हैं। वहीं 70 और बढ़ाए जा सकते हैं।

इसके अलावा छांयसा मेडिकल कॉलेज में भी 100 बेड कोविड मरीजों के लिए तैयार किए जाएंगे। इसके तहत पर्याप्त स्पेस और विशेषज्ञ चिकित्सकों की संभावनाएं तलाशी जा रही हैं। क्यूंकि गत वर्ष कोरोना की दूसरी लहर के लिए अटल बिहारी मेडिकल कॉलेज छांयसा में आर्मी के चिकित्सा अधिकारियों ने मोर्चा संभाला था। जैसा कि छांयसा मेडिकल कॉलेज में अभी तक विशेषज्ञ चिकित्सकों की सरकार ने कोई भर्तियां नहीं की है। ऐसे में वीरवार को इस पर जिले के डीसी और सीएमओ समेत चिकित्सा अधिकारियों की बैठक में निर्णय लिया जाएगा।  

5 सीनियर रेजिडेंट चिकित्सकों ने छांयसा में किया ज्वाइन 
डॉ. रामभगत ने छांयसा मेडिकल कॉलेज के लिए निदेशक डॉ. गौतम गोले से मुलाकात की और चिकित्सकों की स्थिति जानी। डॉ. गोले ने बताया कि फिलहाल हमारे पास पांच सीनियर रेजिडेंट चिकित्सकों ने ज्वाइन किया है। जो व्यवस्था संभाल रहे हैं, लेकिन कोरोना में विकट परिस्थितियों के लिए हमें विशेषज्ञों की जरूरत पड़ेगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana