हारेगा काेराेना: लाेगाें काे जागरुक करने लिए सीएम फ्लाइंग ने शुरु की ये मुहिम

4/3/2020 4:38:54 PM

भिवानी(अशाेक): हरियाणा के भिवानी जिला में लाेगाें काे जागरुक करने के लिए सीएम फ्लाइंग ने पुलिस के साथ मिलकर मनोरंजक मुहिम शुरु की। इस मुहिम के तहत लोगों को बताया जा रहा कि लॉकडाउन के नियमों की पालना क्यों और कितनी जरूरी है।

शुक्रवार दाेपहर को हांसी गेट पर सीएम फ्लाइंग के एसआई सतपाल सिंह यहां गाना बजाना कर रहे थे। लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को गाने के माध्यम से बता रहे थे कि घर की सीमा लांघना कितना खतरनाक है। घरों में रहकर ही कोरोना को हराया जा सकता है।

ऐसे लोगों के साथ सीएम फ्लाइंग ने पहली बार ऐसा व्यवहार किया। साथ ही ड्यूटी देने वाले पुलिस कर्मचारियों का हौंसला बढ़ाने के लिए उन्हें भी फूल देकर सम्मानित किया। इस दौरान डीएसपी हैडक्वाटर वीरेन्द्र सिंह, सीआईडी इंस्पेक्टर दिनेश कुमार साथ रहे और लोगों को जागरूक किया।

सीआईडी चीफ के निर्देश पर लोगों को मनोरंजक तौर पर जागरूक करने का बीड़ा उठाने वाले एसआई सतपाल ने बताया कि कोरोना जानलेवा बिमारी है। इसे लॉकडाउन के नियमों की पालना करके ही हराया जा सकता है। उन्होंने कहा कि कोरोना को खत्म करने के लिए सख्ती से ज्यादा जागरूकता काम करेगी। इसी उद्देश्य को लेकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। सतपाल ने कहा कि इस मुहिम का असर रंग भी ला रहा है।

निश्चित तौर पर वैश्विक महामारी कोरोना को खत्म करने के लिए सभी के सहयोग व जागरूकता का होना जरूरी है। जब आमजन सरकार व स्वास्थ्य विभाग के नियमों की पालना करेगा, तभी कोरोना को जड़ से खत्म किया जा सकेगा। वरना दिन रात एक करने वाले चिकित्सकों व पुलिस कर्मियों की मेहनत तो बेकार जाएगी ही, वहीं उल्लंघना करने वाला अपनी व अपनों की जान का दुश्मन बन जाएगा।

Yaspal