धर्मनगरी में कोरोना ने मचाया कोहराम, एक ही दिन में आधा दर्जन पॉजिटिव मिले

5/21/2020 1:36:34 AM

कुरुक्षेत्र (रणदीप रोड़): हरियाणा की धर्मनगरी कहलाए जाने वाले जिले में बुधवार को कोरोना ने कोहराम मचा दिया। बुधवार को जैसे ही जिला कोरोना मुक्त हुआ, उसके साथ ही एक ही दिन में 6 नए मामले सामने आ गए, जिससे स्वास्थ्य विभाग में हलचल बढ़ गई। जहां मंगलवार तक जिले में सिर्फ तीन ही कोरोना पॉजिटिव केस थे और वे सारे बुधवार के दिन रिकवर भी हो गए, वहीं 6 नए मामलों ने फिर से जिला स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी। अब जिले में कुल 6 सक्रिय मामले हो गए हैं और अबतक 9 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, कुरुक्षेत्र के गांव अजराना खुर्द में 2 पॉजिटिव केस मिले हैं। वहीं चार मामले थानेसर शहर में सामने आए थे, इनमें एक मामला सेक्टर 3, एक आजाद नगर और दो मामले लक्ष्मण कॉलोनी के हैं। गांव अजराना खुर्द में 2 पॉजिटिव केस मिलने पर स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की टीमें मौके पर पहुंची।

थानेसर के विधायक सुभाष सुधा ने लोगों से एहतियात बरतने सोशल डिस्टेंसिंग की पालना, मास्क लगाने तथा घरों से कम निकलने यानी लॉक डाउन की पालना की अपील की। प्रशासन इलाकों को कंटेनमेंट जोन बनाकर सील करने की तैयारी में जुट गया और पीड़ितो को आदेश अस्पताल शाहबाद में भर्ती करवाया गया है।

पीड़ित व्यक्ति सेक्टर तीन में के किराए के मकान में रह रहा था जो हुडा सेक्टर में डाली जा रही गैस पाइपलाइन का कर्मचारी है। पीड़ित व्यक्ति के साथ तीन अन्य लोगों का टेस्ट कराया गया था जिनकी रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। उन्हें होम क्वेरेंटाइन किया गया है। इसके इसके अलावा आजाद नगर में एक महिला कोरोना पॉजिटिव मिली है। जिसकी ट्रेवल हिस्ट्री बताई जा रही है। लक्ष्मण कॉलोनी में भी दो लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।


 

Shivam