कोरोना : बढ़ते मामले त्यौहारी सीजन में बाजारों में न लगा दे ग्रहण

11/8/2020 9:50:24 AM

फरीदाबाद : लॉकडाउन के बाद त्यौहारी सीजन में दोबारा से बाजारों में रोनक लौट आई है। बाजारों में पहले की ही तरह ग्राहकों की भीड़ नजर आने लगी है। लेकिन कोरोना के बढ़ते मामले बाजारों में ग्रहण लगाने का काम कर सकते हैं। वीरवार को कोरोना के रिकार्ड 372 मामले सामने आए थे। जबकि शुक्रवार को 452 कोरोना के मामले सामने आए। ऐसे में बाजारों को कोरोना के ग्रहण से बचाने के लिए मार्केट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कमान संभाल ली है।

मार्केट एसोसिएशन के पदाधिकारी दुकानदारों को जागरूक कर रहे हैं। दुकानदारों से अपील की जा रही है कि वह प्रत्येक ग्राहक को सैनिटाइज करे। वहीं बिना मास्क के किसी भी ग्राहक को प्रवेश नहीं दे। एनआईटी की जवाहर कालोनी मार्केट में 500 से अधिक दुकाने हैं। अधिकतर दुकान रेडीमेड गारमेंट की है। मार्के ट के प्रधान नीरज भाटिया ने बताया कि त्यौहारी सीजन में दोबारा से दुकानों पर ग्राहक आने लगे हैं। 

ऐसे में दुकानदारों को बिक्री के साथ साथ सावधान रहने की भी जरूरत है। मार्केट की कई दुकानों में सैनेटाइजर चैंबर भी लगाए गए हैं। ताकि लोगों को प्रवेश से पहले सैनेटाइज किया जा सके। वहीं रेडीमेंड गारमेंट की दुकानों में ट्रायल के लिए कपड़े नहीं दिए जा रहे हैं। डबुआ मार्केट के प्रधान रामजुनेजा ने बताया कि त्यौहारी सीजन तक मार्के ट में ग्राहकों की भीड़ रहेगी। कोरोनाकाल में मायूस हुए दुकानदारों के चेहरे पर अब ग्राहकों की वजह से मुस्कान लौटने लगी है। लेकिन दुकानदारों से अपील की जा रही है कि वह प्रशासन की ओर से जारी की कोरोना संबंधित गाइडलाइन का पालन करे। 

Manisha rana