कोरोना का असर: प्रदेश के इन मंदिरों में लगी पूजा अर्चना पर रोक, रद्द हुए मेले

3/17/2020 10:39:55 PM

रोहतक/गुरुग्राम (दीपक/ मोहित): कोरोना वायरस को लेकर एहतियात बरतने की एडवाईजरी हरियाणा सरकार ने जारी कर दी है, जिसके चलते अब मंदिरों में श्रद्धालुओं के आने पर रोक लगा दी गई है। वहीं मंदिरों में इन दिनों लगने वाले मेले भी रद्द कर दिए गए हैं। रोहतक के शीतला माता मंदिर में कल से लगने वाले मेले को रद्द कर दिया गया है। वहीं गुरुग्राम में स्थित प्रसिद्ध शीतला माता मंदिर में लगने वाला चैत्र मेले पर रद्द कर दिया गया है। इसके साथ ही मंदिर में पूजा अर्चना पर रोक लगा दी गई है।

हरियाणा सरकार ने एडवाइजरी जारी कर चैत्र मेले को स्थगित कर दिया है, जिसके चलते श्री शीतल माता शाइन बोर्ड ने मंदिर के द्वार बन्द कर श्रद्धालुओं को वापस अपने घर लौटने का आग्रह करना शुरू कर दिया है। गुरुग्राम का शीतला माता मंदिर पूरे उत्तर भारत में प्रसिद्ध है। यहां दूरदराज से श्रद्धालु माता के दर्शन करने के लिए आते हैं। 

वहीं कोरोना वायरस को लेकर बरती जा रही सावधानियों के चलते रोहतक स्थित शीतला माता मंदिर में कल से लगने वाले मेले को रद्द कर दिया गया है। उपायुक्त आर एस वर्मा ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि सावधानी व जागरूकता से ही कोरोना वायरस से बचा जा सकता है। उन्होंने सभी श्रद्धालुओं से जिला प्रशासन का सहयोग करने की अपील की है और कहा है कि सभी श्रद्धालु अपने घरों में रहकर ही पूजा अर्चना का कार्य संपन्न करें।

Shivam