करनाल: कोरोना के 45 नए पॉजिटिव मिले, 33 ठीक होकर घर लौटे

12/11/2020 9:20:08 AM

करनाल: कोरोना पॉजिटिव मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। गुरुवार को भी कोरोना के 45 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। वहीं 33 पॉजिटिव ठीक होकर घर लौटे है। उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने सिविल सर्जन की रिपोर्ट के अनुसार बताया कि जिले में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से संदिग्ध कुल 133616 व्यक्तियों के सैम्पल लिए गए, जबकि इनमें से 122177  की रिपोर्ट नैगेटिव आई है तथा 10225 मामले पॉजिटिव है, जिनमें से 142 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है, 476 एक्टिव है तथा 9607 मरीज ठीक होकर अपने घर चले गए हैं।

जिला में वीरवार को 45 केस पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें 10 केस एंटीजेन टैस्ट से तथा 35 केस आर.टी.पी.सी.आर. से पाए गए हैं। उपायुक्त ने बताया कि वीरवार को 33 मरीज ठीक होकर अपने घर गए हैं।  उपायुक्त ने जिलावासियों से कहा कि वह जरूरी कार्य के लिए ही बाहर निकलें, मास्क का प्रयोग करें, सोशल डिस्टैंसिंग का ध्यान रखें और अपने आपको निरंतर सैनिटाइजिंग करते रहें। उन्होंने स्पष्ट किया कि कोरोना वायरस के बढ़ते केसों के दृष्टिगत प्रशासन सख्त है। जो व्यक्ति बिना मास्क के घर से बाहर निकलेगा, उसका 500 रुपए का चालान किया जाएगा।

उपायुक्त ने नागरिकों से अपील की है कि उनके आसपास कोई ऐसा व्यक्ति मिले जिसकी ट्रैवल हिस्ट्री बाहर की है वह तुरंत इसकी सूचना प्रशासन को दें ताकि उसके स्वास्थ्य की जांच की जा सके और लक्षण पाए जाने पर कोविड-19 का टैस्ट किया जा सके। उन्होंने बताया कि सरकार के दिशा-निर्देशानुसार प्रशासन ने निर्णय लिया है कि जिन लोगों में कोरोना संक्रमण के लक्षण नहीं पाये जाते हंै, उन्हें अस्पताल में रखने की बजाय जाट धर्मशाला करनाल में स्थापित किए गए कोविड केयर सैंटर में रखा जाता है।  

इन जगहों से मिले पॉजिटिव मामले
अर्जुन गेट से एक , बहादूर चंद कॉलोनी एक, सैक्टर-13 से 9 मामले, अंबेदकर चौक से एक, जुुंडला गेट से एक, कैथल रोड से एक, गांव सज्गा से एक, सैक्टर-8 से 3, नीलोखेड़ी से एक, शिव मंदिर इंद्री से एक, सैक्टर-7 से 2 मामले, गांव बल्ला से एक, सी.एच.डी. सिटी से एक, जरनैली कॉलोनी से एक, सैक्टर-9 से एक, मंगलपुर से एक, गांव स्टोंडी से एक, पंजोखरा से एक, मैडीकल कॉलेज से एक, बाल्मीकि कॉलोनी से एक, गांव डाचर से 2, कैमला से एक, चौधरी कॉलोनी से एक, पिचोलिया से एक, कमांडो काम्प्लैक्स से एक, मोहद्दीनपुर से एक, घरौंडा से एक, लाइब्रेरी करनाल से एक मामला सामने आया है।  

Isha