जिला में कोरोना संक्रमित महिला की माैत, एक साथ मिले 45 नए पाॅजिटिव केस

6/21/2020 11:26:21 PM

रेवाड़ी (महेंद्र भारती): जिला के गांव महलावास निवासी कोरोना संक्रमित महिला की मौत हो गई। वह हृदय रोग से पीड़ित थी तथा दो दिन पूर्व ही उसे यहां के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मौत के असल कारणों का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही हो पाएगा। 

जानकारी के अनुसार जिले के गांव महलावास की हृदय रोग से पीड़ित 65 वर्षीय महिला को दो दिन पूर्व ही शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उसको सांस लेने की दिक्कत थी। भर्ती होने के बाद उसका कोविड-19 सैंपल भी लिया गया। रविवार को इस महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। आज ही उसकी हालत खराब होने पर उसे रोहतक रेफर कर दिया गया। जहां रास्ते में उसने दम तोड़ दिया। 

जिला में रविवार को 45 नए पॉजिटिव केस मिले हैं। इनमें महलावास की उक्त महिला व धारूहेड़ा सेक्टर-6 का एक नागरिक शामिल है।जबकि द्वारकाधीश धारूहेड़ा का एक नागरिक ठीक होकर घर लौटा है। जिले में स्वास्थ्य विभाग द्वारा अभी तक 4306 सैंपल लिए गए हैं। जिनमें 202 पॉजिटिव मिले हैं। इनमें 71 नागरिक ठीक हुए हैं। अब जिले में 131 एक्टिव केस रह गए हैं। 

3927 की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है तथा शेष 219 सैंपल की रिपोर्ट का इंतजार है। जिलाभर में 945 नागरिक क्वारंटीन किए गए हैं। कुल 131 एक्टिव केसों में डब्लयूसीएमएस झज्जर में 21, पुष्पांजलि में तीन व पीजीआईएमएस रोहतक में एक मरीज एडमिट है, जबकि 64 होम आईसोलेट किए गए हैं।

मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ सर्वजीत थापर ने बताया कि रविवार को कांटेक्ट ट्रेसिंग व आईएलआई के आधार पर 115 सैंपल लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के मिले नए क्षेत्रों में कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार स्वास्थ्य विभाग ने कार्य शुरू कर दिया है। एक साथ 45 केस पॉजिटिव आना रेवाड़ी के लिए अच्छी खबर नहीं है, इसलिए लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के उपाय अपनाने होंगे। ताकि हम अपनी और अपनों का बचाव कर सुरक्षित रहें।

Edited By

vinod kumar