गुरुग्राम में काेराेना संक्रमित इटली की महिला ने तोड़ा दम, 5 मार्च काे अस्पताल में किया था एडमिट

4/10/2020 12:12:35 PM


गुरुग्राम(माेहित): हरियाणा के गुरुग्राम में कोरोना वायरस से संक्रमित 76 वर्षीय इटली निवासी महिला की मौत हो गई। महिला को मेदांता अस्पताल में 5 मार्च से एडमिट कराया गया था। गुरुवार सुबह उसकी मौत हो गई। महिला को 13 अन्य इटली पर्यटकों के साथ भर्ती करवाया गया था।

बीती 5 मार्च को भारत सरकार के अनुरोध पर जिन 14 इटली नागरिकों को कोरोना संक्रमण के चलते गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती करवाया गया था उसमें से एक इटली महिला जो कि कोरोना से संक्रमित थी कि मृत्यु हो गई। हालांकि मौत का कारण Covid-19 था या फिर कुछ और इस मामले पर जिला के Covid 19 के निगरानी कमेटी के अध्यक्ष एवं अतिरिक्त मुख्य सचिव की माने तो जिला प्रशासन इसकी जांच कर रहा है।

बता दें कि बीते 48 घंटो में कोरोना संक्रमण से जूझ रहे मरीज की यह दूसरी मौत का मामला है। इससे पहले बीती 7 अप्रैल को भी आर्टिमिस में कोविड पेशेंट की मौत का मामला सामने आया था। वहीं इस मामले में अतिरिक्त मुख्य सचिव वी एस कुंडू की माने तो फाजिलपुर में हुई मौत मामले में मरीज कोविड-19 से संक्रमित तो था, लेकिन उसकी मौत हार्ट अटैक से हुई थी।

साइबर सिटी में अभी तक 30 कोरोना संक्रमित मामले सामने आए हैं, जिसमें से 9 लोग ठीक होकर वापस जा चुके हैं, तो वहीं 21 मरीज विभिन्न अस्पतालों में अपना इलाज करवा रहे हैं। इन 21 संक्रमित मरीजो में 14 तब्लीगी जमात के लोग हैं, जिनके साथ जुड़े तकरीबन 100 से ज्यादा लोगों को क्वारंटाइऩ किया गया। जिला स्वास्थ्य विभाग अभी तक 8 हजार से ज्यादा लोगों की स्क्रीनिंग कर चुका है। इस बारे अतिरिक्त मुख्य सचिव वी एस कुंडू ने कहा कि समय समय पर हालातों की समीक्षा कर व्यवस्थाओं को और बेहतरीन किया जा रहा है।

Edited By

vinod kumar