झज्जर में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा पहुंचा 757 पर, 9 लोगों की हो चुकी मौत

7/26/2020 3:28:31 PM

बहादुरगढ़(प्रवीण धनखड़): झज्जर जिले में कोरोना का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। बहादुरगढ़ कोरोना को हॉटस्पाट बना हुआ है। बहादुरगढ़ में भी लाईनपार क्षेत्र के शंकर गार्डन में लगातार कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। इसी को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने मास लेवल सैम्पलिंग का विशेष अभियान आज से शुरू कर दिया है। लाईनपार के शंकर गार्डन के हर घर के हर सदस्य की स्वास्थ्य जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग की 10 टीमें तैनात कर दी गई है।

कॉलोनी में अलग अलग जगह पर 10 टीमंे लोगों के सैम्पल ले रही है। कॉलोनी में रैपिड एंटीजन टैस्ट किट से करीब 1200 लोगों की सैम्पलिंग की जाएगी। डॉ विपुल ने बताया कि जमीनी स्तर पर कोरोना की जड़ का पकड़ने के लिए विभाग ने ये मास  सैम्पलिंग शुरू की है। उन्होंने बताया कि जिले में 757 कोरोना के केस सामने आ चुके हैं जो हर रोज बढ़ रहे हैं हालांकि सुखद बात ये है कि पॉजिटिविटी रेट अब 3 फीसदी से भी नीचे आ गया है। रिकवरी रेट भी अब 75 फीसदी से ज्यादा हो गया है।

कुल संक्रमितों में से 570 लोग कोरोना को हरा चुके हैं हालांकि 9 लोग अपनी जान भी गंवा चुके हैं। शंकर गार्डन में हर घर की स्क्रीनिंग अभियान का समर्थन कंाग्रेस ने भी किया है। नगर परिषद के पूर्व चेयरमैन रवि खत्री ने स्वास्थ्य कर्मियों के साथ मिलकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच करवाई है। उन्होंने शहर की हर कॉलोनी में इस तरह कोरोना की जांच करने की मांग भी की है।

 

 

Isha