कोरोना ने खोली मौजमस्ती की पोल, अब पुलिस खटखटा रही दरवाजा

4/2/2020 11:13:21 AM

फरीदाबाद (दीपक पांडेय) : कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए जहां एक तरफ सरकार ने पूरी तरह से लॉकडाउन किया हुआ है। वहीं अब कोरोना कई लोगों के लिए दूसरी परेशानी का सबब बन गया है। जिससे घरों में झगड़े शुरू हो गए है। हालांकि ऐसा लोगों के झूठ बोलने के कारण हुआ है। 

शहर के सेक्टर-55 और ग्रेटर फरीदाबाद में दो ऐसे मामले सामने आए हैं। जिसमें युवक अपने परिवार से बिजनेस ट्रिप के लिए झूठ बोलकर बैंकाक चले गए। परिवार वालों को जानकारी दी गई कि वह बिजनेस ट्रीप के लिए कर्नाटक और मुंबई जा रहे हैं। वहां से आने के बाद भी उन्होंने घर में कोई भी जानकारी सांझा नहीं की। अब कोरोना संक्रमण के बाद सारी असलियत सामने आ गई।

कोरोना संक्रमण के बाद से ही पुलिस विदेश से आने वाले लोगों की तलाश में जुट गई है। ताकि ऐसे लोगों की जांच करके इन्हें 14 दिन की निगरानी में रखा जाए। ऐसे लोगों की स्वास्थ्य विभाग भी लगातार तलाश कर रहा है। पुलिस ने विदेश मंत्रालय से भी विदेश जाने वाले सभी लोगों का डाटा एकत्र कर लिया है। अब जिन लोगों ने पुलिस को अपने विदेश से आने की जानकारी नहीं दी है। पुलिस उनका दरवाजा खटखटाकर जांच करवा रही है। अब तक विदेश घूमकर आए करीब 500 लोगों को क्वारंटाइन किया जा चुका है।

पुलिस को दरवाजे पर देख परिजन हैरान
जिन लोगों ने अपने विदेश घूमने की बात परिवार वालों से ही छिपाई है। उनके परिवार वाले भी पुलिस को दरवाजे पर देखकर पूरी तरह से हैरान है। वह पुलिस को बताते हैं कि उनके परिवार में से कोई भी हाल-फिलहाल विदेश नहीं गया है। मगर, पुलिसकर्मी पूरी ट्रैवल हिस्ट्री दिखाते हैं तो उनके पैरों-तले जमीन खिसक जाती है। कई बार तो पुलिस के सामने ही पति-पत्नी में बहस हो जाती है। नाम ना छापने की शर्त पर एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस तरह के दो मामले आ चुके हैं। इसमें एक मामला ग्रेटर फरीदाबाद का और दूसरा सेक्टर-55 थाना क्षेत्र का है। अभी कई मामले सामने आ सकते हैं जिससे विदेश जाने वाले लोगों की पोल खुल सकती है।

Isha