कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति ठीक होकर घर लौटा, योद्धाओं ने की फूलों की वर्षा

4/23/2020 9:58:57 PM

कुरुक्षेत्र(रणदीप): कुरुक्षेत्र में कोरोना वायरस का एक पॉजिटिव केस ठीक हो गया है। सीएमओ, डिप्टी सीएमओ, चिकित्सकों और कर्मचारियों ने उत्साह और खुशी के साथ एलएनजेपी अस्पताल से डिस्चार्ज कर घर भेज दिया है। यह कुरुक्षेत्र शहर के लिए एक अच्छी खबर है।

इतना ही नहीं तरावड़ी निवासी युवती के एक ओर सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। युवती के एक सैंपल की रिपोर्ट आना अभी बाकी है। सेक्टर-7 निवासी युवक को अभी 14 दिन तक घर में ही क्वारंटाइन रहना पड़ेगा। फिलहाल सेक्टर भी कंटेनमेंट जोन में रहेगा। डीसी धीरेंद्र खडगटा ने स्वास्थ्य विभाग की पूरी टीम को शुभकामनाएं दी हैं।

उन्होंने बताया कि सेक्टर-7 के एक व्यक्ति गत दिनों सैंपल रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव आया था। उसको सिविल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था। उसकी सभी रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं। ऐसे में व्यक्ति को एलएनजेपी अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। आइसीएमआर की गाइडलाइन के अनुसार इसको 14 दिन के लिए घर में क्वारंटाइन रखा जाएगा।

कंटेनमेंट जोन में आगामी 14 दिनों तक किसी प्रकार की छूट नहीं दी जाएगी। उक्त व्यक्ति 16 मार्च को जम्मू तवी एक्सप्रेस में अपनी पत्नी और बेटे के साथ दिल्ली से कुरुक्षेत्र आया था। इसी कोच में सवार एक व्यक्ति जम्मू कश्मीर में कोरोना पॉजिटिव मिला था। इसके बाद परिवार के तीनों सदस्यों के सैंपल लिए गए थे। मां-बेटा की रिपोर्ट पहले ही नेगेटिव आ गई थी।

तरावड़ी की युवती का एक निजी अस्पताल में चल रहा इलाज
डीसी ने बताया कि तरावड़ी निवासी युवती का एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। उसका एक सैंपल पॉजिटिव आया थ। उसका 21 अप्रैल को एक अन्य सैंपल लिया गया था। उसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। उसके एक सैंपल की रिपोर्ट अभी आना बाकी है। इस मौके पर सीएमओ डॉ. सुखबीर ङ्क्षसह, डिप्टी सीएमओ सुदेश सहोता, डिप्टी सीएमओ डॉ. एनपी ङ्क्षसह, डिप्टी सीएमओ डॉ. अनुपमा सैनी, डॉ. गौरव, डॉ. अमित कुमार मौजूद रहे।

23115 लोगों के स्वास्थ्य की स्कैनिंग की
उन्हाेंने बताया कि प्रदेश सरकार के आदेशानुसार जिले के प्रत्येक व्यक्ति के स्वास्थ्य की स्‍कैनिंग का काम किया जा रहा है। इसमें आशा वर्कर और एएनएम घर-घर जाकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच की रही हैं। इसके साथ 10 मोबाइल क्लीनिक वैन भी गांव-गांव जाकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच कर रही हैं। उन्होंने कहा कि अब तक 23,115 लोगों के स्वास्थ्य की जांच की जा चुकी है।

Edited By

vinod kumar