मुंबई से जींद पहुंचा कोरोना: चार लोग बाइक पर आए गांव, एक पॉजीटिव मिला

5/13/2020 5:21:11 PM

जींद (जसमेर मलिक): कोरोना संक्रमण ने महाराष्ट्र की राजधानी मुम्बई से बाइक पर जींद तक का सफर तय किया है। जींद के शाहपुर गांव के 4 लोग बाइक पर मुम्बई से जींद पहुंचे। इनमें से एक युवक कोरोना पॉजिटिव मिला है। इस युवक के बाकी 3 साथियों को स्वास्थ्य विभाग ने गंगापुत्रा अस्पताल में क्वारंटाइन कर दिया है। इन युवकों के परिजनों की स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना जांच को लेकर मंगलवार को सैंपलिंग करवाई। 

मुम्बई से 2 बाइकों पर जींद के शाहपुर गांव के 4 लोग कई दिन पहले जींद के लिए निकले थे। इनमें 3 युवक और एक युवती शामिल हैं। यह चारों मुम्बई में कुरियर का काम करते थे। मुम्बई में कोरोना महामारी के विकराल रूप लिए जाने के चलते लाकडाऊन लागू हुआ तो कुरियर का काम बंद हो गया। इसके बाइ इन्होंने कई दिन तक मुम्बई से जींद आने के लिए ट्रेन या बस आदि का इंतजार किया, मगर बात नहीं बन पाई। इसके बाद चारों ने 2 बाइकों पर निकलने का फैसला किया और यह चारों लोग 2 बाइकों पर सवार होकर जींद के शाहपुर गांव के लिए निकल पड़े। 

यह चारों लोग रविवार को जींद आए पहुंचे, सोमवार को इन्होंने खुद कोरोना की जांच के लिए सैंपल दिए। चारों के सैंपल करनाल के कल्पना चावला मैडीकल कालेज भेजे गए। इनमें से 18 साल के एक युवक को कोरोना संक्रमण होने की पुष्टि मंगलवार सुबह हुई। जैसे ही इस युवक के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई तो स्वास्थ्य विभाग और पुलिस हरकत में आए। गांव में तुरंत पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम भेजी गई। कोरोना संक्रमित मिले युवक तथा उसके साथ मुम्बई से शाहपुर गांव में आए 3 अन्य लोगों को तुरंत पुलिस और स्वास्थ्य विभाग ने अपनी निगरानी में ले लिया। संक्रमित युवक को पीजीआई रोहतक भेज दिया गया, व उसके 3 साथियों को गंगापुत्रा अस्पताल के क्वारंटाइन सैंटर में क्वारंटाइन कर दिया गया। 



जींद जिले में पहली बार महाराष्ट्र से आया कोरोना संक्रमण
जींद जिले में पहली बार कोरोना से देश में सबसे बुरी तरह प्रभावित राज्य महाराष्ट्र से कोरोना संक्रमण ने ट्रैवल किया है। मुम्बई से जींद के शाहपुर गांव में कोरोना की दस्तक से शाहपुर गांव ही नहीं, जींद जिले में भी कोरोना का भय बढ़ गया है। अभी तक जींद जिले में कोरोना संक्रमण की हिस्ट्री केवल दिल्ली के मरकज से जुड़ी हुई थी। दिल्ली के मरकज में आयोजित तब्लीगी जमात में भाग लेने वाले निडानी के 27 वर्षीय युवक को सबसे पहले जिले में कोरोना संक्रमित पाया गया था। उसके बाद निडानी गांव में एक और युवक कोरोना पाजीटिव मिला था, जो तब्लीगी जमाती के संपर्क में आया था। निडानी से ही कोरोना संक्रमण ने जींद की डिफैंस कालोनी और खरकरामजी गांव की 4 आंगनबाड़ी वर्करों को संक्रमित किया।

इसके अलावा जींद के संगतपुरा गांव के एक व्यक्ति को कोरोना संक्रमण सब्जी मंडी से होने की हिस्ट्री सामने आई तो छात्तर गांव के 2 लोगों और घसो कलां गांव के एक युवक को दिल्ली से ही कोरोना संक्रमण होने की बात सामने आई है। यह पहली बार है कि महाराष्ट्र से जींद जिले में कोरोना का संक्रमण आया है। 

Shivam