RWA की लापरवाही से छाया कोरोना का भारी संकट, सैकड़ों संक्रमित मिलने के आसार

5/11/2020 6:31:05 PM

मानेसर (राजेश): सेक्टर-1 मानेसर की आरडब्ल्यूए एसोसिएशन ने एक बहुत ही अपराधिकृत कृत्य किया है। तीन दिन से कोरोना पॉजिटिव को यारी-दोस्ती के चक्कर में न सिर्फ छुपाया बल्कि उसको सेक्टर-1 की स्थानीय मार्केट में भी घुमने दिया गया। जिस-जिस जगह पर कोरोना पॉजिटिव मिला है, उस पीजी में अठारह अन्य लोग भी रहते थे, जोकि आपस में लगभग हर रोज न सिर्फ खाते-पीते थे बल्कि ताश भी खेलते थे। 

जानकारी के अनुसार जिन लोगों का पीजी है उनका मार्केट में एक जरनल स्टोर भी है। जिसमें कोरोना पॉजिटिव का दिन में कई बार आना जाना था। इस तरह से एक ही पॉजिटिव व्यक्ति ने आरडब्ल्यूए व पीजी मालिक की लापरवाही के कारण पूरे सेक्टर-1 को संकट में डाल दिया है। 



लोगों की मांग है कि तुरन्त प्रभाव से पीजी व जनरल स्टोर को न सिर्फ लॉक किया जाए बल्कि जनरल स्टोर से जिन लोगों ने सामान खरीदा है उनकी भी जांच होनी चाहिए। इस लापरवाही के लिए जो भी जिम्मेवार है उन पर कानूनी कार्रवाही की जाए। जानकारी तो यहां तक निकल कर आ रही है कि पीजी मालिक का शराब के ठेके में भी हिस्सा है। इसलिए पुलिस नरमी का रुख अपना रही है।

पीजी व दुकान की बदनामी के डर से बताया जा रहा है कि दबाव बनाया गया कि इसका खुलासा ना किया जाए और मरीज को पीजी से निकालकर ऐसी इमारत में भेज दिया गया जोकि निर्माणाधीन है और जहां बिजली पानी की कोई व्यवस्था नहीं है। सोसायटी प्रधान सुनील पंवार ने बताया कि उन्होंने इस मरीज का पता लगाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। उसकी कंपनी तक जाकर पॉजिटिव का पता निकाल लिया। रविवार देर रात पिछले तीन दिन से सेक्टर वन में रह रहे कोरोना पॉजिटिव पांडे को उपचार के लिए एंबुलेंस से गुडग़ांव में भेजा गया।



सेक्टर-1 में तैनात हुई पुलिस, एकतरफा आवाजाही बंद 
कमल सोसायटी व् आसपास के लोगों में भय का माहौल है। बताया जा रहा है कि पॉजिटिव लड़का सेक्टर में परचून की दुकान पर आवाजाही करता था। दुकान में काम करने वाले लड़के भी इसके साथ पीजी में रहते हैं। लोगों को डर ये सता रहा है कि काफी हद तक परचून सामान की खरीददारी करते हुए यही सब लड़के ग्राहकों के सम्पर्क में आते रहे। पूर्व प्रधान देविन्द्र यादव शिकोहपुर, प्रधान सुनील पंवार के अनुसार कोरोना पॉजिटिव ने अपने सम्पर्क में आए 18 लड़कों के नाम बताएं हैं। कोरोना संक्रमित मिलने के बाद सेक्टर-1 के मेन रास्ते को अन्दर जाने के लिए बंद कर दिया गया है। आइएमटी चौक पर सैक्टर-1 के रास्ते पर पुलिस तैनात है। पुलिस के मुताबिक पीजी में रहने वालों की जांच की जा रही है। जिसका खुलासा रिपोर्ट आने के बाद होगा। वहीं ग्रामीणों में सच्चाई छुपाने को लेकर रोष व्याप्त है।

Shivam