धर्मनगरी में 2 महिलाओं सहित 9 लोगों के कोरोना सैम्पलों की रिपोर्ट पॉजिटिव

6/4/2020 7:46:01 PM

कुरुक्षेत्र (रणदीप रोड़): कुरुक्षेत्र जिले में 2 महिलाओं सहित 9 लोगों के कोरोना सैम्पलों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। इसके साथ ही कुरुक्षेत्र जिले से 5 लोगों को सैम्पल नेगटिव आने पर मुलाना अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। अब कुरुक्षेत्र में 23 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं और 23 केस एक्टिव हैं। इस बारे में जानकारी देते हुए जिला सिविल सर्जन डॉ. सुखबीर सिंह ने बताया कि अहम पहलू यह है कि कुरुक्षेत्र में अबतक कोरोना वायरस की जांच के लिए 6440 सैम्पल लिए जा चुके हैं, इन सैम्पलों में से 6138 की रिपोर्ट नेगटिव आ चुकी है।

सिविल सर्जन ने वीरवार को देर सायं जारी एक हेल्थ बुलेटिन में कहा कि लाडवा के गांव गोबिंदगढ़ से 50 वर्षीय महिला का सैम्पल पॉजिटिव आया है, इस महिला को अपने परिवार के ही सदस्य से कोरोना का संक्रमण हुआ था। इस महिला की चेन में एक नया सैम्पल लिया गया है। इसी प्रकार उमरी में एक शैलर में रसोईये का काम करने वाले 20 वर्षीय युवक का सैम्पल पॉजिटिव आया है, जिसकी चेन में 22 सैम्पल लिए गए हैं। गांव स्याणा सैयदां में 25 वर्षीय युवक का सैम्पल पॉजिअिव मिला है। वहीं उन्होंने बताया कि कुरुक्षेत्र के आश्रम के 65 वर्षीय साधु का सैम्पल पॉजिटिव मिला, इस साधु की हिस्ट्री दिल्ली से जुड़ी है, इसकी चेन में 10 सैम्पल लिए हैं। रेलवे कालोनी में रेलवे लाईनमैन के रुप में कार्यरत 28 वर्षीय व्यक्ति का सैम्पल पॉजिटिव आया है, जिसकी हिस्ट्री राजस्थान से बताई जा रही है, इसकी कड़ी में 10 सैम्पल लिए गए हैं।

वहीं गांव समसपुर में 52 वर्षीय व्यक्ति के कोरोना पाजिटिव सैम्पल आने पर चेन में 7 नए सैम्पल लिए हैं, इसकी हिस्ट्री परिवार के एक सदस्य से जुड़ी है जो दुबई से वापस आया है और कोरोना पॉजिटिव है। एकता विहार कॉलोनी से 43 वर्षीय महिला और 18 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। इनकी हिस्ट्री लाडवा में कोरोना पॉजिटिव केस से जोड़ी जा रही है, जो कि पीजीआई में दाखिल है। इन दोनों की चैन में 7 नए सैम्पल लिए है। इसी प्रकार गांव अढोणी से 23 वर्षीय युवक की रिपोर्ट भी पाजिटिव आई है, इसके परिवार से एक महिला का सैम्पल पॉजिटिव आ चुका है। 

सिविल सर्जन ने बताया कि कुरुक्षेत्र से 5 कोरोना मरीज के सैम्पल की रिपोर्ट नेगटिव आने पर मुलाना मेडिकल कॉलेज व अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। कुरुक्षेत्र जिले में दिसम्बर माह से लेकर अब तक कुल 2407 लोग आए हैं, इनमें से 2349 लोग स्वास्थ्य विभाग की एडवाईजरी के अनुसार 28 दिन का समय चक्र पूरा कर चुके हैं और 21 व्यक्तियों को होम क्वांरटाईन किया गया है तथा 37 को होटल में क्वांरटाईन किया गया है। उन्होंने कहा कि 20 लोगों को मुलाना मेडिकल कालेज, 1 व्यक्ति को मेदांता गुरुग्राम व 2 लोगों को पीजीआई चंडीगढ़ में दाखिल करवाया गया है। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस की जांच के लिए जिले से अब तक 6440 सैम्पलों में 6138 की रिपोर्ट नेगटिव आ चुकी है और 256 सैम्पलों की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है। जिले में अब तक 46 पॉजिटिव केस सामने आ चुके है, जिनमें 23 सैम्पलों की रिपोर्ट जो पॉजिटिव थी वह सभी 23 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं, अब कुरुक्षेत्र में कोरोना वायरस के 23 एक्टिव केस हैं।

Shivam