कवरेज कर रहे मीडियाकर्मियों के हुए कोरोना टेस्ट, 19 पत्रकारो के लिए गए सैंपल

4/22/2020 1:39:35 PM

पलवल (दिनेश)- नागरिक अस्पताल के सीनियर मेडिकल अधिकारी डा. अजय माम ने बताया कि कोविड़ 19 के दौरान मीडिया कर्मी भी फ्रंट लाईन पर आकर अपनी सेवाऐं दे रहे है। कवरेज के दौरान मीडिया कर्मी लोगों के संर्पक में आते रहते है। ऐसे में मीडिया कर्मी भी संक्रमण की चपेट में आ सकते है। मीडिया कर्मीयों को फ्रंट लाईन वर्कर मानते हुए और उनके स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए उनके टेस्ट करवाए गए है

जानकारी के अनुसार जिले के सभी मीडियाकर्मियों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा जाएगा। उन्होंने बताया कि अभी तक किसी भी मीडिया कर्मी में कोरोणा संक्रमण के लक्षण दिखाई नहीं दिए है। सैंपल की रिपोर्ट आने के बाद में आगे की कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। उन्होंने बताया कि पलवल जिले के सभी मीडिया कर्मी स्वास्थ्य विभाग को अपना सहयोग कर रहे है।

कोविड़ 19 टेस्ट के बारे में जानकारी देते हुए पत्रकार मोहन सिहं जोहरखेड़ा ने बताया कि कोविड़ 19 के दौरान सभी पत्रकार अपने दायित्व का निर्वाह कर रहे है। कवरेज के दौरान कई बार पत्रकार संक्रमित व्यक्ति के संर्पक में आ सकते है। इसको ध्यान में रखते हुए आज सभी पत्रकारों का कोविड़ 19 टेस्ट किया गया है। स्वास्थ्य विभाग का यह एक अच्छा कदम है। ताकि बीमारी को फैलने से रोका जा सके। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए मुहं पर मॉस्क का प्रयोग करें। मॉस्क ना हो तो कपड़े का प्रयोग करें। हाथों को बार बार साबुन से धोयें। सेनेटाईज का प्रयोग करें।

 

Isha