कोरोना वायरस से प्रशासन शहरों तक सीमित, गांवों में जानकारी का अभाव : अभय

3/24/2020 9:05:20 AM

चंडीगढ़ : इनैलो नेता अभय सिंह चौटाला ने कहा कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए शहरों में प्रशासन हर प्रकार की जानकारी दे रहा है परंतु अभी तक ग्रामीण क्षेत्र में संक्रमण से बचने के लिए जानकारी का अभाव है। उन्होंने कहा कि गांवों में आम आदमी को अभी तक इस वायरस के दुष्प्रभावों के बारे पूरी जानकारी नहीं है।

इस हालात में पंचायती विभाग व कृषि विभाग के अधिकारियों द्वारा किसानों को खेती का काम करते समय संक्रमण से बचने के लिए किन बातों का ध्यान रखना है, आवश्यक दिशा-निर्देश देने चाहिए। संक्रमण से बचने के लिए किस प्रकार के कम कीमत के सेनेटाइजर्स का प्रयोग करना है, इसकी जानकारी भी देनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि गांवों में स्वास्थ्य विभाग की कारगुजारी अभी तक तसल्लीबख्श नहीं है। स्वास्थ्य विभाग कर्मचारियों को मंदिर व गुरुद्वारे के पब्लिक अनाऊंसमैंट सिस्टम द्वारा हर सुबह-शाम ग्रामीणों को संक्रमण से बचने के उपाय बताने चाहिए। जिन गांवों में अस्पताल व डिस्पैंसरी आदि की सुविधा नहीं है वहां पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी की नियुक्ति करनी चाहिए। अपने घरों की साफ-सफाई के साथ-साथ गलियों व मोहल्लों में सफाई की व्यवस्था कैसे करनी है, इस बारे में भी बताना चाहिए।

Isha