कोरोना वायरस अलर्ट : चीन से आने वालों को टोल पर भरना होगा डिक्लेरेशन फार्म

2/5/2020 11:55:40 AM

सोनीपत(स.ह.): कोरोना वायरस से बचाव के लिए चीन से आने वाले हर नागरिक की स्क्रीनिंग की जाएगी। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने टोल पर डिक्लेरेशन के फार्म उपलब्ध करवाए हैं। अब चीन से आने वाले हर नागरिक पर स्वास्थ्य विभाग की नजर रहेगी। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी डिक्लेरेशन फार्म में चीन से आने वाले नागरिक को बताना होगा कि वे चीन के किस शहर से और कौन सी फ्लाइट से आए हैं। उनका सीट नम्बर क्या था।

स्थायी पता भी देना होगा ताकि स्वास्थ्य विभाग उन पर नजर रख सके। सिविल सर्जन डा. बी.के. राजौरा ने बताया कि चीन से आने वाले हर नागरिक की निगरानी रखने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा डिक्लेरेशन के फार्म ई-मेल व व्हाट्सएप के माध्यम से टोल व कामन सर्विस सैंटर पर भेज दिए हैं। अब चीन से आने वाले नागरिकों का सैल्फ डिक्लेरेशन फार्म भरवाकर उसे प्रतिदिन निगरानी रखी में रखा जाएगा।

जिला मलेरिया अधिकारी दिनेश छिल्लर की अध्यक्षता में मुरथल स्थित टोल पर कोरोना वायरस के प्रति जागरूकता शिविर आयोजित किया गया। इसमें टोल कर्मचारियों को कोरोना वायरस के बारे में जानकारी देते हुए चीन से आने वाले नागरिकों से सैल्फ डिक्लेरेशन फार्म भरवाने संबंधित जानकारी दी और उन्हें मास्क लगाने की सलाह दी। कैम्प में डा. छिल्लर ने बताया कि कोरोना वायरस से संदिग्ध मरीज दिखाई देने पर उसकी सूचना अस्पताल में देनी होगी।

Edited By

vinod kumar