कोरोना वायरस: हरियाणा में मिला एक और संदिग्ध मरीज

3/12/2020 8:01:06 PM

पलवल(गुरुदत्त): हरियाणा के पलवल में कोरोना वायरस का एक और संदिग्ध मरीज सामने आया है। मरीज फरीदाबाद की एक निजी कंपनी में नौकरी करता था। दरअसल, जुखाम होने पर कंपनी के डॉक्टर ने उसे जांच कर वायरस से संक्रमित घोषित कर दिया। जिसके बाद कंपनी ने उसे छुट्टी दे दी। हालांकि अभी कंफर्म नहीं हुआ है कि मरीज को कोरोनो वायरस है या नहीं। 

कथित रूप से कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज कंपनी से घर जाने के बाद जिला अस्पताल पहुंचा जहां डॉक्टर ने दिन के समय ओपीडी में आकर जांच कराने को कहा है। मरीज के भाई के अनुसार उसे सुबह से बुखार था, जिसके बाद कंपनी में उसकी जांच कर डॉक्टर ने कोरोना वायरस बता कर छुट्टी लेकर ईलाज कराने की बात कही। इस पर वह घबराए हुए अस्पताल पहुंचे, तो यहां डॉक्टर ने पर्चे पर उपचार लिख कर कह दिया दवाई बाजार से ले लेना।

एक तरफ जहां सरकार ने प्रदेश में कोरोना को महामारी घोषित कर दिया, वहीं दूसरी तरफ अस्पतालों में इसको गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है। निजी कंपनी अपनी जिम्मेवारी से भागकर बिना समुचित जांच के ही कर्मचारियों में और समाज में भय का माहौल पैदा कर रही है। जिन पर रोक लगनी चाहिए साथ ही जिला स्तर के अस्पतालों में उपचार एवं दवाओं की 24 घंटे सुविधा दी जानी चाहिए।  

Reported By

virk