Corona virus: हरियाणा में बंद ठेकों के बावजूद ‘बे-लॉक’ है शराब

punjabkesari.in Wednesday, Apr 08, 2020 - 10:59 AM (IST)

डेस्क : बेशक कोरोना वायरस को लेकर प्रदेश सरकार ने शराब के ठेकों को भी बंद करने का फैसला लिया हुआ है मगर देश भर में चल रहा यह लॉकडाऊन शराब की बिक्री के मामले में हरियाणा में कहीं न कहीं बेअसर नजर आ रहा है। हालांकि शासन और प्रशासन ने लॉकडाऊन के चलते कई सख्त कदम उठाए हुए हैं और पूरे प्रदेश में शराब के ठेके भी बंद हैं लेकिन हरियाणा में बंद ठेकों के बावजूद यह शराब इन दिनों न केवल ‘बे-लॉक’ है अपितु इसके चाहवानों को होम डिलीवरी की भी सुविधा मिली हुई है।

हरियाणा का फिलहाल ऐसा कोई भी जिला नहीं हैं जहां शराब की बिक्री न हो रही हो। चाहे शराब ठेकेदारों के कारिंदों की मार्फत मदिरा प्रेमियों को घर तक पहुंचाई जा रही है या फिर चाहवान ठिकानों तक चोरी-छिपे दस्तक देकर शराब ले रहे हैं।

‘हुई महंगी बहुत ही शराब...’
कोरोना वायरस के चलते लॉकडाऊन के कारण बंद पड़े ठेकों के बावजूद बिक रही शराब को लेकर इन दिनों पंकज उधास की वह गजल भी लोगों को याद आने लगी है कि हुई महंगी बहुत ही शराब के थोड़ी-थोड़ी पिया करो। कारण साफ है कि सरकार के सख्त आदेश के चलते ठेकों पर ताले लटके हुए हैं और इसके चाहवानों को दाएं-बाएं से शराब तो मिल रही है लेकिन महंगे दामों पर। हालांकि एक सत्य यह भी है कि मार्च माह के आखिरी पखवाड़े में शराब के रेट निर्धारित दामों से भी कम हो जाते हैं लेकिन अब स्थिति काफी उलट है और भिन्न भी। इस बार मार्च माह के अंतिम दिनों में शराब के ठेके भी बंद थे और शराब भी महंगे दामों पर मिल रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static