हरियाणा में कोरोना वायरस का आंकड़ा पहुंचा 136, इन जिलों में मिले सबसे ज्यादा संदिग्ध मरीज

2/6/2020 10:00:16 AM

चंडीगढ़ (पांडेय) : हरियाणा में कोरोना वायरस संदिग्धों का आंकड़ा 136 तक पहुंच गया है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से सभी संदिग्धों को ऑब्जर्वेशन में रखा गया है। इनमें सबसे ज्यादा संख्या हिसार, करनाल, पंचकूला और सिरसा जिले में है। चीन से आने वाले यात्रियों पर स्वास्थ्य विभाग की विशेष नजर है और सभी ऐसे यात्रियों के सैंपल भी लिए जा रहे हैं।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से बताया गया कि एक व्यक्ति जो चीन से वापस आया है उसे गुरुग्राम के एक निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया है, जबकि करनाल के एक व्यक्ति को भी कल्पना चावला मैडीकल कालेज के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। दोनों के सैंपल लिए गए थे जो नैगेटिव आए हैं।

इसी तरह हिसार के एक व्यक्ति का भी चीन से वापस आने के बाद परीक्षण किया गया है जिसके सैंपल की रिपोर्ट आनी बाकी है। बाकी 133 लोगों में अभी तक कोरोना वायरस के कोई लक्षण नहीं पाए गए हैं। अभी तक 7 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं उसमें से 5 के नतीजे नैगेटिव हैं जबकि अन्य सैंपल की रिपोर्ट का इंतजार है।

कोरोना संदिग्ध का आंकड़ा 
स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक भिवानी जिले में 6, फरीदाबाद में 6, गुरुग्राम में 3, हिसार में 34, कैथल में 6, करनाल में 21, नूंह में 1, पंचकूला में 11, पानीपत में 1, रोहतक में 5, सिरसा में 30 और यमुनानगर में 12 मुख्य हैं। स्वास्थ्य विभाग के नोडल अधिकारियों की मानें तो चीन से आए उक्त सभी लोगों को निगरानी में रखा गया है।

Isha