कोरोना वायरस : लॉकडाऊन के बावजूद दुकानें खोलने वाले 5 दुकानदारों पर एफ.आई.आर. दर्ज

3/25/2020 1:26:29 PM

कुरुक्षेत्र : कोरोना के कहर को कम करने के लिए राज्य सरकार द्वारा लगाए गए लॉकडाऊन के बावजूद कई जगहों पर वाहनों का आवागमन जारी रहा। छिटपुट दुकानें खुली रही। जिस पर पुलिस व प्रशासन हरकत में आया और सख्ती बरतते हुए कई वाहनों चालकों को रोकने के लिए पुलिस बल का प्रयोग किया गया। प्रशासन के अधिकारियों ने खुली रही कई दुकानों को बंद करवाया और उन्हें चेतावनी दी कि यदि पुन: दुकानें खोली गई तो उनके खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज की जाएगी। आगामी 31 मार्च तक लॉकडाऊन जारी रहेगा।

मोहन नगर चौक, रेलवे रोड, झांसा रोड, वी.आई.पी. रोड के अलाव अन्य क्षेत्रों में पुलिस की टीमें मास्क डालकर ड्यूटी पर तैनात रही और आने-जाने वाले वाहनों चालकों के चालान भी काटे। सरकारी कार्यालय, कुरुक्षेत्र यूनिवॢसटी व अन्य शिक्षण संस्थानों में सन्नाटा छाया रहा।  लॉकडाऊन का असर आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में रहा। उधर पुलिस ने आदेशों की पालना न करने वाले दुकानदारों पर कार्रवाई करते हुए 5 दुकानदारों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है जिनमें राजेंद्र सिंह, अश्विनी कुमार, कपिल, संजय कुमार तथा पंकज शामिल हैं।  

उपायुक्त ने कहा कि क्वारेंटाइन के लिए जिला प्रशासन की तरफ से प्रत्येक उपमंडल में एस.डी.एम. के माध्यम से होटलों में व्यवस्था की गई है और उन होटलों को नियमानुसार स्वास्थ्य विभाग के सुपुर्द कर दिया गया है ताकि इन होटलों में क्वारेंटाइन के लोगों को रखा जा सके। इन होटलों में इंटरनैट, फोन, खाने की व्यवस्था, टी.वी. की व्यवस्था भी उपलब्ध हो पाएगी। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी आपसी तालमेल के साथ काम करना सुनिश्चित करेंगे और स्वास्थ्य विभाग को बेहद सतर्क रहकर काम करने की जरूरत है। कंट्रोल रूम और वार रूम में 24 घंटे अधिकारियों व कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाए ताकि सूचना मिलने पर तुरंत कार्रवाई अमल में लाई जा सके। इस जिले में कोरोना वायरस से बचाव के लिए लोगों को लगातार जागरुक किया जा रहा है।

एल.एन.जे.पी. अस्पताल में  8 आइसोलेशन बैड, 2 आइसोलेशन वार्ड स्थापित किए गए है। इसी तरह सी.एच.सी. पिहोवा में  3 आइसोलेशन बैड, सी.एच.सी. शाहबाद में  आइसोलेशन के 2 वार्डों में 12 बैड की व्यवस्था की गई है। सी.एच.सी. मथाना मेें 3 आइसोलेशन बैड, सी.एच.सी. बारना में  2 वार्डों में 4 आइसोलेशन बैड, सी.एच.सी. झांसा में  4 आइसोलेशन बैड, सी.एच.सी. लाडवा में 4 आइसोलेशन वार्ड बनाकर 11 आइसोलेशन बैड की व्यवस्था की गई है। इसी तरह सैक्टर 4 पॉली क्लीनिक में 2 आइसोलेशन बैड की व्यवस्था की गई है।

Isha