corona virus: हरियाणा में 11 अस्पतालों को बनाया कोविड-19 अस्पताल

4/6/2020 8:36:09 AM

चंडीगढ़ (अर्चना) : कोरोना संकट से निपटने के लिए हरियाणा सरकार ने 11 अस्पतालों को कोविड-19 अस्पताल बना दिया है। डैंटल सर्जन्स की को-ऑर्डीनेशन के लिए ड्यूटी लगाई गई है। कुछ डैंटल सर्जन्स की ड्यूटी आइसोलेशन वार्डस में भी लगाई गई है। उन्हें निर्देश दिए गए हैं कि वे अस्पतालों और स्वास्थ्य विभाग के बीच संपर्क बनाए रखेंगे ताकि अस्पतालों में इलाज दौरान पर्सनल प्रोटैक्शन किट, दवा और अन्य सपोर्ट सिस्टम में कमी न आए।

डा. सुशील ढोकवाल के नेतृत्व में नूंह के एस.एच.के.एम. जी.एम.सी. नालहर, डा. मुन्ना लाल के नेतृत्व में पी.जी.आई.एम.एस. रोहतक, डा. सचिन दादू के नेतृत्व में सोनीपत के बी.पी.एस. जी.एम.सी. खानपुर, डा. वंदना अरोड़ा के नेतृत्व में फरीदाबाद के ई.एस.आई.एस. एम.सी., डा. जयंत पन्जनी के नेतृत्व में फरीदाबाद के अल-फलाह अस्पताल धौज, डा. विकास पुरी के नेतृत्व में हिसार के एम.ए.एम.सी. अग्रोहा, डा. मधुबाला के नेतृत्व में गुरुग्राम के एस.जी.टी. एम.सी., डा. वीरेंद्र कुमार के नेतृत्व में गुरुग्राम के ही सैक्टर-9 स्थित ई.एस.आई. अस्पताल, डा. अजय केदार शर्मा के नेतृत्व में गुरुग्राम के मेदयोर अस्पताल आई.एम.टी. मानेसर, डा. हरबंस कोहली के नेतृत्व में अम्बाला के एम.एम.यू. मुलाला, डा. संजय राठी के नेतृत्व में करनाल के के.सी.जी.एम.सी. अस्पताल को कोविड-19 अस्पताल बनाया गया है। 

डैंटल सर्जन्स की टीम में नूंह में डा. मनीष चौधरी, डा. रजनीकांत, डा. भुवन सिंह, रोहतक में डा. विकास सैनी, डा. विशाल मोंगिया, डा. सुरेंद्र, सोनीपत में डा. राकेश रोहिल्ला, डा. विजेंद्र, डा. सुनील चिकारा, फरीदाबाद में डा. स्मृति, डा. नीति, डा. चांदनी, डा. कंचन, डा. नरेंद्र, डा. राजवीर सिंह, हिसार में डा. विक्रम सिंह, डा. अमित चौधरी, डा. राजेश कुमार, गुरुग्राम में डा. पूनम, डा. कीर्ति, डा. नेहा, डा. अंशुल, मानसवी, डा. नीरज बंसल, रेवाड़ी में डा. इंद्रजीत यादव, डा. विजय डबास, डा. हिमानी यादव, अम्बाला में डा. वरुण कुमार, डा. ईश्वर गोयल, डा. विकास कुमार, डा. अमन कंबोज. डा. पुनीत कौशिक, डा. कपिल कुमार शामिल किए गए हैं। 

हरियाणा सिविल डैंटल सर्जन एसोसिएशन के राज्य प्रधान डा. इंद्रजीत यादव का कहना है कि डैंटल सर्जन्स कोविड अस्पतालों में युद्ध स्तर पर जिम्मेदारी निभाएंगे। जींद, हिसार, पानीपत, गुरुग्राम, फरीदाबाद, पलवल और करनाल में डैंटल सर्जन्स पेशैंट्स के सैंपल भी ले रहे हैं। क्वारंटाइन सैंटर में तबदील किए स्कूलों में भी ड्यूटी लगाई गई है। 

Isha