कोरोना वायरस: किसे जरूरत है मास्क पहनने की? स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बताया

3/9/2020 8:15:01 PM

चंडीगढ़ (धरणी): कोरोना वायरस के खतरे को लेकर इन दिनों प्रदेश के मेडिकल स्टोर्स पर मास्क और हैंड सेनिटाइजर की कमी और मनमर्जी के रेट वसूले जाने और कोरोना से बचाव के लिए मास्क पहनने पर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कोरोना को लेकर बहुत ज्यादा भ्रांतियां फैलाई जा रही हैं।

विज ने बताया कि विशेषज्ञों का कहना है कि मास्क केवल उन्हीं लोगों को जरूरी है जिन्हें कोरोना हो गया या लक्षण हो गए हैं या फिर मेडिकल स्टाफ को ही जरूरी है। मास्क की बढ़ती कीमतों को लेकर विज ने कहा कि अगर हर कोई मास्क पहनकर घूमेगा तो ये तो मार्किट का नियम है डिमांड एन्ड सप्लाई तो लाजमी है। 

वहीं प्रदेश में हुई भारी बारिश में किसानों के नुकसान की भरपाई को लेकर विपक्ष काफी हल्ला कर रहा है। इस मुद्दे पर प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज अपनी सरकार की जमकर तारीफ करते हुए विपक्ष के बयानों का करारा जवाब दिया। विज ने कहा कि विपक्ष सिर्फ हो हल्ला करना जनता है क्योंकि उनकी सरकार ने जितना मुआवजा किसानों को दिया है उतना किसी सरकार ने नहीं दिया। 

कांग्रेस काल मे मंत्री रहे निर्मल सिंह ने कांग्रेस से अलग होकर डेमोक्रेटिक फ्रंट बनाने का ऐलान कर दिया है। जिसके चलते निर्मल सिंह आगामी 15 मार्च को बड़ा सम्मेलन कर सरकार के खिलाफ श्वेत पत्र जारी करेंगे।  इस मामले में भी विज ने प्रतिक्रिया दी और निर्मल सिंह पर तंज कसा। विज ने कहा कि अब इनकी बची खुची राजनीति रह गई है क्योंकि कांग्रेस पार्टी इन्हें वापिस नहीं ले रही। 

Shivam