काेराेना वायरस: एसआई खिलाराम की मौत के बाद अब बेटा भी पॉजिटिव

4/7/2020 3:41:00 PM

साेनीपत(पवन राठी): हरियाणा के सोनीपत जिले में मंगलवार को कोरोना का एक और पाॅजिटिव केस मिला। कोरोना वायरस से संक्रमित सब इंस्पेक्टर खिलाराम की मौत के बाद अब उनका बेटा भी पाॅजिटिव मिला है। जिसका इलाज खानपुर पीजीआई में चल रहा है। इसकी पुष्टि पीएमओ डॉ. आदर्श शर्मा ने इसकी पुष्टि की।

उन्होंने बताया कि एसआई को ब्रेन स्ट्रोक होने के कारण 13 मार्च को दिल्ली के महाराजा अग्रसेन अस्पताल में भर्ती किया गया था। इसी दौरान यहां कोरोना के मरीज आने से एसआई को भी संक्रमण हो गया और उनकी 4 अप्रैल को मौत हो गई।

अस्पताल प्रबंधन ने यह जानकारी प्रशासन को देने की बजाय एसआई का शव परिजनों को सौंप दिया। मृतक का बेटा पिता के शव को लेकर घर आया और यहां पूरे रीति रिवाज के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान संपर्क में आने पर युवक को भी कोरोना संक्रमण हो गया।

वहीं जानकारी न देने के मामले में पुलिस ने कड़ी कार्रवाई करते हुए महाराजा अग्रसेन अस्पताल के खिलाफ आपदा प्रबंधन एक्ट, धारा 188 समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया। तुरंत हरकत में आते हुए प्रशासन ने चौकी प्रभारी समेत छह मौजूदा पुलिस कर्मियों को होम क्वारंटीन कर दिया।

दो रिटायर्ड पुलिस कर्मियों के अलावा 20 ऐसे लोगों को भी होम क्वारंटीन किया गया है, जो मृतक के पड़ोस में रहते हैं और मौत की सूचना मिलने के बाद उनके घर गए व अंतिम संस्कार में भी शामिल हुए। एसआई का परिवार पहले ही होम क्वारंटीन किया जा चुका है।

Edited By

vinod kumar