अवैध निर्माण पर निगम का प्रहार, 3 दुकानें ढहाई

2/20/2018 12:48:44 PM

करनाल(ब्यूरो): नगर निगम ने सोमवार को शहर में बढ़ रहे अवैध निर्माण पर पहला प्रहार करते हुए बुढ़ाखेड़ा में 247 वर्ग गज जमीन पर अवैध रूप से 3 दुकानें बनाई गई थीं, जो धराशायी कर दी गईं। इस दौरान किसी भी तरह के विरोध से बचने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा। निगम द्वारा पहली सख्त कार्रवाई करने के साथ ही शहर के अंदर अवैध निर्माण करने वालों में हड़कंप मच गया है।

नगर निगम का डैमोलिशन दस्ता सोमवार प्रात: उपायुक्त द्वारा नियुक्त ड्यूटी मैजिस्ट्रेट एवं एसडीएम करनाल नरेंद्र पाल मलिक के नेतृत्व में पूरे दल-बल के साथ बुढ़ाखेड़ा पहुंचा। उन्होंने पहले वहां मौजूद लोगों से कहा कि इस जगह को लेकर यदि किसी व्यक्ति के पास मालिकाना हक या माननीय न्यायालय के कागजात है तो वे दिखा सकते है लेकिन कोई भी व्यक्ति कागजात नहीं दिखा सका।
 

परिणामस्वरूप न.नि. की टीम द्वारा 3 जेसीबी की मदद से अवैध निर्माण गिरा दिया गया। इस दौरान डीएसपी राजीव कुमार, निगम के डीटीपी धर्मपाल सिंह, सदर थाना प्रभारी मनोज वर्मा तथा करीब 150 पुरुष एवं महिला पुलिस बल की उपस्थिति में करीब 2 घंटे तक डैमोलिशन की कार्रवाई अमल में लाई गई। इस दौरान निगम के जेई राम निवास गुप्ता, भवन निरीक्षक राजेश कुमार व विकास अरोड़ा तथा पटवारी व बेलदार भी उपस्थित रहे।
 

कई बार दी जा चुकी थी चेतावनी 
जानकारी के अनुसार बुढ़ाखेड़ा में न.नि. की 247 वर्ग गज जमीन पर एक व्यक्ति द्वारा अवैध रूप से अतिक्रमण कर निर्माण किया गया था। निगम द्वारा अवैध निर्माण हटाने के लिए 2-3 नोटिस देकर चेतावनी दी गई थी। इसके पश्चात बीती 17 जनवरी को न.नि की टीम जिलाधीश द्वारा नियुक्त ड्यूटी मैजिस्ट्रेट के नेतृत्व में अवैध निर्माण को गिराने के लिए बुढ़ाखेड़ा गई थी। उस दिन पर्याप्त पुलिस बल के अभाव में डैमोलिशन की कार्रवाई को अंजाम नहीं दिया जा सका था। इसके पश्चात आयुक्त न.नि. द्वारा बीती 12 फरवरी 2018 को डैमोलिशन के आदेश देकर 19 फरवरी की तिथि निश्चित की गई थी। जिसके फलस्वरूप कार्रवाई की गई।