बिजली चोरी रोकने के लिए लगे आधुनिक स्मार्ट मीटर, मिलेगी अपडेट जानकारी

10/9/2019 12:21:30 PM

गुडग़ांव (ब्यूरो) : साईबर सिटी में पिछले दिनों बिजली चोरी रोकने के इरादे से बिजली निगम की ओर से नए आधुनिक मीटर लगवाए गए थे। साथ ही बिजली निगम ने ये भी दावा किया था कि मीटरों से किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ होने पर आसानी से पता लग जाएगा और चोरी करने वाले व्यक्ति को आसानी से पकड़ा जा सकेगा, लेकिन ऐसी कोई भी योजना काम करती हुई नहीं दिख रही है, जिन इलाको में ये आधुनिक मीटर घरों की बजाय बिजली के खंभो पर बाहर लगाए गए है। वहां बिजली चोरी की अधिक घटनाएं सुनने को मिल रही हैं।

ऐसे में बिजली निगम द्वारा लाए गए आधुनिक मीटर भी बिजली चोरी पकडऩे और बिजली चोरी की घटनाओं को रोक पाने में सफल नही दिख रहे हैं। पहले की ही तरह लोग कर रहे चोरी:-बिजली चोरी की घटनाएं दिनो-दिनों बढ़ रही है, लोग आधुनिक मीटर लगने के बावजूद पहले की ही तरह बिजली चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं।

ग्रामीण इलाको में इस तरह की घटनांए दिनो-दिन बढ़ रही हैं। आधुनिक मीटरों को ग्रामीण इलाको में भी पूरी तरह से लगा दिया गया है,लेकिन बावजूद इसके बिजली चोरी की घटनाएं गा्रमीण इलाको में ही सबसे अधिक बढ़ रही है। बिजली चोरी के बारे में शिकायतें मिलने पर बिजली निगम द्वारा की जा रही छापेमारी का भी उन लोगों पर विशेष असर नही हो रहा है।

Isha