बिजली चोरी करने वाले उपभोक्ताओं पर गिरी निगम की गाज, दर्ज की 567 FIR

punjabkesari.in Friday, Jul 10, 2020 - 10:45 AM (IST)

सोनीपत : लॉकडाउन के बाद बिजली निगम ने बिजली चोरी करने वाले उपभोक्ताओं के खिलाफ एक बार फिर से सख्त कदम उठाने शुरु कर दिए है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अनलॉक के दौर में बिजली निगम ने जिले में बिजली चोरी करने वाले 567 उपभोक्ताओं के खिलाफ कार्रवाई करते हुए न सिर्फ जुर्माना लगाया है बल्कि उनके खिलाफ एफ.आई.आर भी दर्ज करवाई है।  

दरअसल गर्मियों के सीजन में बिजली चोरी की घटनाएं काफी बढ़ जाती है परन्तु इस बार कोरोना वायरस की वजह से मार्च माह के अंतिम दिनों में सरकार द्वारा लॉकडाउन घोषित कर दिया गया था। इसकी वजह से बिजली चोरी करने वाले लोगों के खिलाफ बिजली निगम की कार्रवाई ठप्प पड़ गई थी परन्तु अनलॉक वन लागू होने के बाद धीरे-धीरे आने-जाने की मिली छूट के बाद बिजली निगम ने एक बार फिर से विशेष टीमों का गठन करके बिजली चोरी करने वाले लोगों के खिलाफ अभियान शुरु कर दिया है। 

1.20 करोड़ रुपए का लगाया बिजली चोरों पर जुर्माना
अनलॉक वन में बिजली निगम ने जिले के विभिन्न स्थानों पर बिजली निगम ने जिले के विभिन्न स्थानों पर बिजली उपभोक्ताओं के घरों पर छापेमारी की। इसके अंकर्गत 567 घरों व दुकानों पर बिजली चोरी करते हुए उपभोक्ताओं को पकड़ा गया। 13 जून से शुरु हुए चैकिंग अभियान के अंतर्गतजून माह में जहां बिजली निगम ने 401 बिजली चोरों का पकड़ा और उन पर 89 लाख 5 हजार रुपए का जुर्माना लगाया वहीं जुलाई माह में अब तक 166 उपभोक्ताओं को चोरी करते हुए पकड़ा है। इन पर 32 लाख 38 हजार रुपए जुर्माना किया गया है। हालांकि बिजली निगम को जुर्माने की रिकवरी करने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। अब तक करीब 11 लाख 68 हजार रुपए की रिकवरी की है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Related News

Recommended News

static