अतिक्रमण पर निगम ने दिखाई सख्ती, 14 फडिय़ों के काटे चालान

1/6/2020 2:32:04 PM

पानीपत (आशु) : इंसार बाजार में अन्य दिनों की तुलना में रविवार को अधिक भीड़भाड़ का माहौल दिखाई पड़ता है क्योंकि रविवार के दिन अधिकतर दुकानों के बाहर फडिय़ों पर सामान की सेल लगाई जाती है, जोकि सड़क पर दोनों ओर लग जाने से आधे से ज्यादा सड़क पर कब्जा कर लेती है। इसके कारण वाहन चालक तो दूर पैदल राहगीरों को भी बाजार में भीड़ के माहौल से गुजरना पड़ता है।

जब भी नगर निगम विभाग को मामले की शिकायत दी जाती है, विभाग द्वारा अभियान चलाकर फड़ी व रेहड़ी को हटवा दिया जाता है परंतु विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों के वापस लौटने पर फिर से अतिक्रमण कर लिया जाता है। ऐसा ही माजरा रविवार को उस समय देखने को मिला जब न.नि. द्वारा शहर के इंसार बाजार में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। इस दौरान पहले से अभियान के चलने की जानकारी पाकर कुछ फड़ी लगाने वालों ने अपनी-अपनी फडिय़ों को हटा लिया था और जिनकी फड़ी मौके पर रह गई थी, उनके न.नि. द्वारा चालान कर दिए गए।

इस दौरान न.नि. अधिकारियों व कर्मचारियों ने बाजार में 14 फडिय़ों के चालान किए। वहीं विभाग के चलाए गए अभियान के पश्चात कुछ फड़ी लगाने वालों ने फिर से फड़ी लगाकर अपना सामान बेचना शुरू कर दिया। हालांकि रविवार को बाजार की अधिकतर दुकानें बंद रहती हैं परंतु फडिय़ों के लगने से बाजार के बंद होने की स्थिति नजर नहीं आती है और अवकाश का फायदा उठाकर ग्राहक भी अच्छी-खासी संख्या में खरीदारी के लिए पहुंचते हैं क्योंकि जो सामान उन्हें महंगे दामों में दुकानों पर उपलब्ध होता है, उसी से मिलते-जुलते सामान को फड़ी संचालकों द्वारा करीबन आधे रेट में मुहैया करवाया जाता है।

Isha