डिफाल्टरों पर निगम करेगा कार्रवाई, 5 बड़ी संपत्तियों की कुर्की की तैयारी...100 डिफाल्टरों को नोटिस जारी

3/12/2024 10:58:10 AM

करनालः  प्रॉपर्टी टैक्स डिफाल्टरों को बकाया सम्पत्ति कर जमा करवाने के लिए नगर निगम की ओर से दिया गया समय बीत जाने के बाद निगम के प्रवर्तन दल ने अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है। कार्रवाई में सबसे पहले 5 बड़ी संपत्तियों की कुर्की की जाएगी। नगर निगम आयुक्त अभिषेक मीणा ने सोमवार को यह जानकारी दी। 

उन्होंने बताया कि बीते दिनों 100 बड़े डिफाल्टरों को नोटिस जारी किये गए थे और बकाया संपत्ति कर जमा करवाने के लिए एक माह का समय दिया गया था। एक माह बाद सभी बकायादारों के पास नगर निगम के प्रवर्तन दल द्वारा स्वयं विजिट कर सम्पत्ति कर जमा करवाने के लिए कहा गया और उन्हें एक सप्ताह का अंतिम समय भी दिया गया। इसके बाद भी उन्हें काफी समय मिल गया है, परंतु अभी तक किसी भी डिफाल्टर की ओर से सम्पत्ति कर जमा करवाने की रुचि नहीं दिखाई गई है। इसे देखते बकायादार की प्रॉपर्टी को अटैच करने की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 

उन्होंने बताया कि नगर निगम के खजाने में अब तक करीब साढ़े 16 करोड़ रुपये प्रॉपर्टी टैक्स जमा हो चुका है। जो व्यक्ति प्रॉपर्टी टैक्स भरने के लिए किसी कारण से निगम कार्यालय में नहीं आ सकते, उनके लिए ऑनलाइन टैक्स भरने की बहुत ही आसान प्रक्रिया है। इसके लिए नागरिक ऑनलाइन पोर्टल का प्रयोग कर टैक्स भर सकते हैं।

 

Content Writer

Isha