कोरियर कंपनी पर लगा दो करोड़ के फ्रॉड का आरोप (VIDEO)

6/27/2018 2:50:36 PM

गुरूग्राम(सतीश कुमार): साइबर सिटी गुरुग्राम में स्पेयर पा‌र्ट्स की आपूर्ति कराने वाली ट्रिम इंडिया कंपनी के साथ दो करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। पुलिस के मुताबिक ट्रीम इंडिया कंपनी के निदेशक राकेश सूद ने पुलिस को दी लिखित शिकायत में बताया कि उनकी कंपनी मारुति व महिंद्रा जैसी कंपनियों को स्पेयर पा‌र्ट्स की आपूर्ति करती है। 

उनकी कंपनी ने स्पेयर पा‌र्ट्स की आपूर्ति के लिए बीकन कोरियर एंड कार्गो कंपनी के साथ समझौता किया था। शिकायत के मुताबिक नवंबर 2015 में ट्रीम कंपनी ने जांच के दौरान पाया कि उनकी कंपनी को बीकन कोरियर कंपनी की तरफ से गलत बिल भेजकर करीब 60 लाख रुपये अधिक वसूला गया है। इसमें आरोपियों के साथ उनकी कंपनी का कर्मचारी अनिल खटाना भी शामिल है। 

कंपनी निदेशक से जब बात की गई तो उन्होंने वसूली गई राशि वापस करने की बात कही। लेकिन आरोप है कि कंपनी की तरफ से पहले की तरह ही दोबारा फर्जी बिल आने लग गए। जिसके बाद सेक्टर-37 थाना पुलिस को इस संबंध में शिकायत दी गई है। शुरुआती जांच में पुलिस ने पाया कि करीब दो करोड़ रूपए का फ्रॉड किया गया है।

पुलिस ने कोरिअर कंपनी और ट्रीम इंडिया के एक अधिकारी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। लेकिन अब तक कोई भी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। ऐसे में देखना यह होगा कि फ्रॉड में शामिल आरोपियों को पुलिस कब तक गिरफ्तार कर पाती है।
 
 

Rakhi Yadav