रिश्वतखोर DTO की कोर्ट में पेशी, 4 दिन का पुलिस रिमांड मंजूर, 30 लाख की रिश्वत के साथ हुई थी गिरफ्तारी(VIDEO)

10/16/2022 5:02:05 PM

यमुनानगर(सुरेंद्र): ओवरलोड गाड़ियों को निकालने के लिए रिश्वत लेने के आरोपी डीटीओ डॉक्टर सुभाष को रविवार को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे 4 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। इस दौरान विजिलेंस द्वारा आरोपी से गहराई से पूछताछ की जाएगी, ताकि रिश्वतखोरी के इस खेल का पर्दाफाश हो सके। विजिलेंस इंस्पेक्टर सचिन ने बताया कि न्यायालय ने 4 दिन के पुलिस रिमांड की मंजूरी दी है। उन्होंने बताया कि अभी तक इस मामले में कुल 66 लाख रुपए की रिकवरी हो चुकी है और आगे भी जांच जारी है। उन्होंने बताया कि विजिलेंस टीम यह पता लगाने के प्रयास में जुटी है कि इस गिरोह में कौन-कौन लोग शामिल हैं।

 

डीटीओ के चार साथियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी विजिलेंस

 

बता दें कि ट्रक चालकों व मालिकों से मंथली लेकर सेटिंग करने का यह खेल पिछले लंबे समय से चल रहा था। पुलिस विजिलेंस को पिछले दिनों एक व्यक्ति ने इसकी लिखित शिकायत भी दी थी। इसके बाद विजिलेंस ने पूरा जाल बिछाया और 8 अक्टूबर को चार दरिंदों को गिरफ्तार किया गया। तभी से विजिलेंस के अधिकारी यमुनानगर के डीटीओ डॉक्टर सुभाष की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही थे। बता दें कि डॉक्टर सुभाष के पास करनाल का भी अतिरिक्त प्रभार है।

 

ओवरलोड गाड़ियों को निकालने के लिए ली जाती थी घूस

 

बीती रात ही विजिलेंस टीम द्वारा  आरटीओ विभाग के रिश्वतखोर डीटीओ को 30 लाख रुपए की रिश्वत मामले में गिरफ्तार किया गया है। विलिजेंस ने पहले ही चार एजेंटों को भी गिरफ्तार कर चुकी है। साथ ही एजेंटों से 36 लाख 15 हजार रुपए बरामद किए गए हैं। इसी मामले में विजिलेंस अभी तक कुल 66 लाख 15 हजार रुपये बरामद कर चुकी है। बता दें कि आरोपी डीटीओ और उनके साथी ओवरलोड वाहनों को निकलने की एवज में हरियाणा नंबर की गाड़ियों से 10 हजार और बाहरी राज्यों के वाहनों से 15 हजार रुपये प्रति महीना लेते थे। करनाल विजिलेंस टीम को ओवरलोड वाहन निकालने के लिए मंथली लेने की शिकायत उत्तर प्रदेश के शामली निवासी ट्रांसपोर्टर ने दी थी। इस शिकायत में बताया गया था कि डीटीओ सुभाष व एक अन्य कर्मी दलालों के माध्यम से ओवरलोड वाहनों को निकलवाने के लिए घूस लेते हैं। शिकायतकर्ता से भी 50 हजार रुपए की मांग की जा रही थी।

 

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

Gourav Chouhan