भ्रष्टाचार: मुख्याध्यापक ने किया 37 लाख का गबन, मामला दर्ज (VIDEO)

1/23/2019 5:16:43 PM

मेवात(एके बघेल): नूंह जिले के सबसे बड़े गांव सिंगार के राजकीय प्राथमिक पाठशाला के मुख्याध्यापक पर कमरों के निर्माण इत्यादि कार्यों के लिए आई लाखों रुपये की राशि को खुर्द-बुर्द करने के आरोप लगे हैं। आरोपों की जांच जिला प्रशासन के अधिकारियों द्वारा की गई, तो उसमें खामियां पाई गई। दस कमरों का निर्माण होना था, जिनका निर्माण देरी के साथ खामियों सहित हुआ। मुख्याधापक पर 37 लाख 65 हजार रुपये का गबन करने के आरोप लगा है।

शिकायतकर्ता का नाम आमिर पुत्र ताहिर निवासी सिंगार है। मुख्याध्यापक इदरीश खान पर राशन, वर्दी, कमरों के निर्माण इत्यादि की राशि गोलमाल के आरोप लग रहे हैं। बिछोर थाने में सरकारी राशि का दुरूपयोग, धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है।



इंस्पेक्टर करतार सिंह थाना प्रभारी बिछोर ने बताया कि मामले की शिकायत डीसी नूंह से की गई थी, जिसमें एसडीएम पुन्हाना ने जांच की।  जांच में मुख्याध्यापक की कार्रवाई संदेहजनक लगी। जांच पूरी होने पर डीसी ने एसपी नूंह से कानूनी कार्रवाई के लिए लिखा। एसपी राजेश दुग्गल के दिशा निर्देश पर बिछोर थाने में इदरीश हैड मास्टर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। 



मुख्याध्यापक इदरीश से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मेरे खिलाफ साजिश रची जा रही है। उच्च अधिकारियों ने भी मुझ से लाखों रुपये की रिश्वत मांगी थी। जब मैंने रकम नहीं दी तो मेरे खिलाफ कार्रवाई कराने के लिए षड्यंत्र रचा गया है।

Shivam