नगर परिषद का कार्यकारी अधिकारी रिश्वत लेते गिरफ्तार, ठेकेदार से मांगे थे 40 हजार रुपए

punjabkesari.in Wednesday, Jul 06, 2022 - 04:44 PM (IST)

नरवाना(गुलशन चावला): स्टेट विजिलेंस की टीम ने नरवाना नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी को बिल्डिंग निर्माण का बिल पास करने की एवज में 40 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। विजिलेंस अधिकारियों ने एक ठेकेदार की शिकायत पर योजनाबद्ध तरीके के ईओ को रिश्वत लेते हुए पकड़ा है। आरोपी ईओ के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। फिलहाल पुलिस ईओ को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई है।

PunjabKesari

बिल पास करने के लिए ठेकेदार से मांगी थी रिश्वत

जानकारी के अनुसार एक ठेकेदार बलकार ने स्टेट विजिलेंस को शिकायत देकर बताया था कि वह बिल्डिंग निर्माण का काम करता है और उसने नगर परिषद नरवाना के तहत निर्माण कार्य का ठेका लिया हुआ है। निर्माण कार्य के बिल पास करवाने की एवज में नगर परिषद नरवाना का ईओ राजेंद्र 40 हजार रुपये रिश्वत की मांग कर रहा है। इस शिकायत के आधार पर विजिलेंस द्वारा एक टीम तैयार की गई। इस टीम में डयूटी मजिस्ट्रेट के तौर पर तहसीलदार अजय सैनी, जींद डीएसपी कवलजीत सिंह, इंस्पेक्टर मनीष, सब इंस्पेक्टर बलजीत और अनिल को शामिल किया गया।

विजिलेंस ने टीम का गठन कर रंगे हाथ किया गिरफ्तार

छापामार दल ने शिकायतकर्ता को दो-दो हजार के 20 नोट डयूटी मजिस्ट्रेट द्वारा पाउड़र लगा कर दे दिए। योजना के मुताबिक शिकायतकर्ता ने नोटों को ईओ राजेंद्र को सौंप दिया। इशारा मिलते ही टीम ने ईओ राजेंद्र को रंगे हाथ पकड़ लिया। तलाशी लिए जाने पर उसकी जेब से मजिस्ट्रेट द्वारा हस्ताक्षरित तथा पाउडर युक्त नोट बरामद हुए। हाथ धुलाए जाने पर उसके हाथों का रंग लाल हो गया। विजिलेंस विभाग ने ईओ राजेंद्र के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर मामले में आगामी कार्यवाही शुरू कर दी है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static