नौकरी के नाम पर BJP महिला नेता के घूसकांड मामले में सामने आए 2 बड़े खुलासे

10/11/2017 2:50:16 PM

फतेहाबाद (रमेश भट्ट): फतेहाबाद में नौकरी लगवाने के नाम पर घूस लेने के मामले में रिमांड पर चल रही भाजपा महिला नेता रजनी की निशानदेही पर पुलिस ने डेढ़ लाख रुपए बरामद कर लिए हैं। पुलिस ने यह राशि रजनी के घर से बरामद की है। 

पुलिस की पूछताछ दौरान हुए 2 खुलासे
पुलिस के अनुसार पूछताछ में रजनी ने 2 बड़े खुलासे किए जिसमें पहला खुलासा यह कि घूस के इस खेल में भाजपा की बड़ी नेता सुनीता दुग्गल का कथित पीए सतपाल बाजीगर भी शामिल था। दूसरा बड़ा खुलासा यह हुआ कि रजनी और सतपाल बाजीगर ने कई और लोगों से भी नौकरी के नाम पर पैसे लिए थे। डीएसपी गुरदयाल सिंह ने बताया कि 3 लोगों से 3.55 लाख रुपए लिए गए थे। इनमें से 40 हजार रुपए खुद रखने के बाद बाकी रुपए भाजपा नेता व हरियाणा अनुसूचित जाति विकास निगम की चेयरपर्सन सुनीता दुग्गल के कथित पीए सतपाल बाजीगर को दे दिए। जब मामले में शिकायत हुई तो एफआईआर दर्ज होने से पहले सतपाल बाजीगर ने 1.10 लाख रुपए रजनी को लौटा दिए। 

रजनी को भेजा गया14 दिन की न्यायिक हिरासत में 
रिमांड खत्म होने के बाद पुलिस ने रजनी को मंगलवार को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। डीएसपी गुरदयाल के अनुसार पूछताछ में रजनी ने बताया कि उसने गांव धांगड़ के रामसिंह व भोड़ा होशनाक व बड़ोपल निवासी संदीप व संजय से 3.55 लाख रुपए लिए थे। रिमांड के दौरान रजनी की निशानदेही पर उसके घर से डेढ़ लाख रुपए बरामद किए हैं। बाकी की रकम बरामद करने के लिए सतपाल बाजीगर को भी जल्द गिरफ्तार करेगी। वहीं सुनीता दुग्गल ने फ़ोन पर हुई बातचीत में कहा कि सतपाल बाजीगर मेरा नामित पीए नहीं है, बल्कि फतेहाबाद के रतिया क्षेत्र से छोटे मोटे काम और कार्यक्रम की रूपरेखा देखता है। मैं इतना कहती हूं कि इस मामले में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। वह चाहे कोई भी हो।

धांगड़ निवासी राम सिंह ने भई पुलिस से की शिकायत
बता दें कि धांगड़ निवासी राम सिंह ने सीएमओ कार्यालय और पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि खाराखेड़ी निवासी भाजपा नेता रजनी देवी ने उसके छोटे भाई को रोडवेज में कंडक्टर की नौकरी लगवाने के नाम पर 3.60 लाख रुपए की मांग की। 5 सितंबर को उसे अपने घर में बुलाया। उसने बताया कि रजनी ने उससे डेढ़ लाख रुपए नकद ले लिए थे, मगर नौकरी नहीं लगवाया और रुपए वापस मांगने पर उसे धमकी दी गई। रजनी पर दो अन्य युवकों से भी नौकरी लगवाने के नाम पर रुपए लेने का आरोप में सदर फतेहाबाद थाने में केस दर्ज करवाया। पुलिस ने रजनी को कोर्ट से 2 दिन के रिमांड पर लिया जिसके बाद घूस की राशि बरामद हुई। फिलहाल पुलिस भाजपा नेता सुनीता दुग्गल के कथित पीए सतपाल बाजीगर की गिरफ्तरी के प्रयास में जुटी है जिसके बाद मामले में आगे और बड़े खुलासे होने की सम्भवना है।