पांच साल का दावा महीने भर भी नहीं चली सड़क, सामने आई भ्रष्टाचार की लीपापोती(video)

12/24/2017 10:29:36 AM

कैथल(गोयल): प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और उनके मंत्री भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने को लेकर सरकार की पीठ थपथपाते नहीं थकते। प्रदेश सरकार के दावों की धरातल पर कितनी सच्चाई है इस बात का अंदाजा गुहला के लोक निर्माण विभाग से लगा सकते हैं। जहां विभाग के एसडीओ साहब सरकार के निगरानी   समिति के अध्यक्ष और मौके पर पहुंचे लोगों को टूटी हुई सड़क दिखाने पर भी सड़क के ठीक होने का दावा कर रहे हैं।



लोगों की शिकायत पर जिला निगरानी समिति के अध्यक्ष देवेंद्र हंस ने गुहला में बनने वाली सड़कों का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान देवेंद्र हंस के साथ विभाग के एसडीओ और जेई भी साथ रहे। निरीक्षण में सभी सड़कों में भारी खामियां पाई गई और जिस पर निगरानी समिति के अध्यक्ष देवेंद्र हंस भड़क गए और अधिकारियों को मौके पर ही लताड़ लगाई । 



देवेंद्र हंस ने निरीक्षण के दौरान वहां मौजूद लोगों से सड़क के बारे जानकारी ली। लोगों ने बताया कि,सड़क को बने अभी मात्र 15 से 20 दिन हुए हैं और यह सड़क अभी से टूटना शुरू हो गई है। इस बारे उन्होंने कई बार संबंधित विभाग को अवगत कराया परंतु विभाग ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया। वहीं आम जनता ने विभाग के अधिकारी और ठेकेदार की मिलीभगत से सड़क निर्माण में घटिया सामग्री का प्रयोग किए जाने का आरोप लगाया है।

तय मापदंडों के अनुसार सड़क नहीं बनाए जाने के सवाल पर जिला निगरानी समिति के अध्यक्ष भी सही जवाब न दे सके। लोगों का कहना है कि, मुख्यमंत्री भाजपा सरकार में बनने वाली सड़कों के 5 साल तक चलने का दावा कर रहे थे, परंतु सड़क मात्र एक महीना भी नहीं निकाल पाई। लोगों ने पीडब्ल्यूडी विभाग के एसडीओ और जेई के खिलाफ नारेबाजी की। देवेंद्र हंस ने लोगों को संतुष्ट करने के लिए सड़क निर्माण सामग्री की जांच करवाने की बात कही। मौके पर ही हरियाणा के टेक्निकल एडवाइजर विशाल सेठ से फोन पर बात की और सड़क की जांच की मांग की जिस पर विशाल सेठ ने एक सप्ताह के भीतर सड़क की जांच करने का आश्वासन दिया।



एसडीओ साहब मानने को तैयार ही नहीं
 निरीक्षण के दौरान एसडीओ साहब को मौके पर ही टूटी हुई सड़क दिखाई गई परंतु एसडीओ साहब फिर भी मानने को ही तैयार नहीं थे। बल्कि वे तो हर बार यही कहते नजर आए कि, सड़क में कोई खामियां नहीं है। 



दोषियों के खिलाफ होगी कार्रवाई
निगरानी समिति के अध्यक्ष देवेंद्र सिंह ने कहा कि सड़क में घटिया निर्माण सामग्री के आरोपों की उन्होंने मौके पर जाकर जांच की है। जिसमें भारी खामियां मिली है और और लोगों का आक्रोश जायज है। उन्होंने कहा कि इसकी जांच करवाई जाएगी जो भी अधिकारी और कर्मचारी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि, इस मामले की शिकायत के लिए मुख्यमंत्री को पत्र लिखेंगे और मिलकर भी मुख्यमंत्री के संज्ञान में यह मामला लाएंगे।और एक सप्ताह के भीतर ही संबंधित विभाग के टेक्निकल एडवाइजर विशाल सेठ सड़क की जांच करेंगे।