बहादुरगढ़ तहसील में फैला भ्रष्टाचार, रजिस्ट्रियों के नाम पर जमकर हो रही लूट (VIDEO)

1/5/2018 5:15:48 PM

बहादुरगढ़(प्रवीण धनखड़): हरियाणा सरकार ने तहसील से भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए ऑनलाईन रजिस्ट्री सेवाओं की शुरूआत की हुई है। लेकिन तहसील में भ्रष्टाचार खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। बहादुरगढ़ तहसील में भ्रष्टाचार इतना बढ़ गया है कि, रिश्वतखोरों को यदि रिश्वत न दी जाए तो वे काम करने से ही मना कर देते हैं। तहसील में रजिस्ट्रियों के नाम पर जमकर पैसे लूटे जा रहे हैं।

ग्रामीण जोगेन्द्र व सोनू का आरोप है कि 100 रूपये/गज के हिसाब से रिश्वत ली जा रही है। रिश्वत देने से मना करने वालों की रजिस्ट्री करने से मना भी किया जाता है। सरकार के आदेशों के बावजूद 2 कनाल से कम जमीन के लिए जबरदस्ती एनओसी की मांग भी की जा रही है। लोगों की शिकायत के बाद जिला परिषद के चेयरमैन ने भी तहसील का दौरा किया और सरकार को तहसीलदार की शिकायत करने की बात कही है। वहीं एसडीएम ने तहसीलदार को नियमों के खिलाफ जाकर रजिस्ट्री करने पर स्वयं जिम्मेदार होने की नसीहत जारी की है।



झज्जर जिला परिषद चेयरमैन परमजीत ने बताया कि, सरकार ने तहसील में ये आदेश भी जारी कर रखे हैं कि 2 कनाल से कम जमीन की रजिस्ट्री के लिये डीटीपी विभाग से एनओसी नही मांगी जा सकती है। लेकिन बावजूद इसके जो व्यक्ति पैसे देने से मना करता है तो उसे एनओसी के नाम पर तंग किया जाता है। उन्होंने कहा कि अपने स्वार्थ के लिए तहसील के अधिकारी सरकार की सुविधाओं को लोगों तक नही पहुंचा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसकी शिकायत मुख्यमंत्री से की जाएगी।



उधर एसडीएम जगनिवास ने तहसील में चल रहे भ्रष्टाचार की शिकायतों पर तहसीलदार को एडवाईजरी जारी की है। उन्होंने बताया कि तहसीलदार को नियमों के तहत रजिस्ट्री करने की हिदायत दी गई है। लेकिन अगर वे नियमों के खिलाफ जाकर रजिस्ट्री करेंगे तो इसके लिए वो खुद जिम्मेदार होंगे।



बता दें कि, बहादुरगढ़ शहर से सटे गांवों में इन दिनों सरकार से रिलीज लैंड पर जमकर कॉलोनी काटने का काम हो रहा है। कॉलोनाईजर तहसील कर्मचारियों के मार्फत गजों के हिसाब से रिश्वत देकर रजिस्ट्री करवा लेते हैं लेकिन जब कोई आम आदमी सीधे रजिस्ट्री के लिए पहुंचता है तो उसे एनओसी और खसरा नम्बरों के बाहर होने का हवाला देकर तंग किया जाता है।