खतरे में JJP चेयरमैन की कुर्सी, जिला परिषद चेयरमैन के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को लेकर डी.सी से मिले पार्षद

punjabkesari.in Saturday, Jul 13, 2024 - 02:00 PM (IST)

कैथल (जयपाल रसूलपुर): जननायक जनता पार्टी के चेयरमैन दीप मलिक के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को लेकर जिला परिषद के 15 सदस्यों ने शुक्रवार को वाईस चेयरमैन कर्मवीर कौल की अध्यक्षता में डी.सी प्रशांत पंवार से मुलाकात कर उन्हें शपथ पत्र सौंपे। इस समय जिला परिषद में कुल 21 सदस्य हैं। चेयरमैन दीप मलिक को अपना बहुमत साबित करने के लिए कुल 8 पार्षद चाहिए वहीं बीजेपी पक्ष को अविश्वास प्रस्ताव के लिए 14 पार्षदों की जरूरत है। बीजेपी पक्ष की ओर से दावा किया जा रहा है की अब उनके साथ 15 पार्षद है। बता दें कि पिछले महीने 25 जून को भी यह बैठक होनी थी, लेकिन उस दिन ए.डी.सी जया श्रद्धा शहर से बाहर थी, जिस कारण बैठक को स्थगित कर दिया गया था। अब 19 जुलाई को शाम तीन बजे जिला परिषद कार्यालय में अविश्वास प्रस्ताव को लेकर वोटिंग होगी।

PunjabKesari

इस बार दिलचस्प बात यह है कि जब दीप मलिक को चेयरमैन बनाया गया था, उस समय उसके खेमे में 11 पार्षद थे। वहीं बीजेपी की सरकार होने के बावजूद भी विपक्ष के पास 10 पार्षद ही रह गए थे। जिस कारण बीजेपी का चैयरमैन नही बन पाया। आखिर में दोनों पार्टीयों ने आपसी सहमती से वाईस चेयरमैन का पद बीजेपी को दे दिया। पुरे साल दोनों पक्षों के बिच कभी वित्तीय शक्ति तो कभी ग्रांट वितरण को लेकर विवाद होता रहा। इस वजह से जिले के ग्रामीण एरिया को विकास से वंचित रहना पड़ा। इस बिच पार्षद व पार्षद प्रतिनिधि रिश्वत मामले में दो पार्षदों ने चेयरमैन पर उनको फसाने के आरोप लगाए और वह विपक्ष की तरफ आ गये। वहीं अब बताया जा रहा है कि चार और पार्षद बीजेपी पक्ष में आ गये हैं, इसलिए अब अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले पार्षदों की संख्या 15 हो गई है। यदि विपक्ष का कोरम मजबूत रहा तो बीजेपी का चेयरमैन बनना तय है। डी.सी को सौंपे पार्षदों ने आरोप लगाया कि चेयरपर्सन का उनके साथ व्यवहार ठीक नहीं है। वह पार्षदों से बैठकों में ठीक तरह से बात नही करता, वहीं विकास को लेकर आई ग्रांटों में भी पार्षदों से भेदभाव किया जा रहा है, इस कारण पार्षदों की अनदेखी की जा रही है। वार्डो में विकास कार्य न होने के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

 

 
इन पार्षदों ने सौंपा शपथ पत्र:

जिला परिषद के 15 पार्षदों में वार्ड नंबर 13 से कर्मबीर कौल, 3 से रुमिला ढुल, 4 से दिलबाग सिंह, वार्ड 5 से कमलेश रानी, 6 से अमरजीत, 7 से कमलेश रानी, वार्ड 8 से ममता रानी, वार्ड 9 से देवेंद्र शर्मा, 10 से सोनिया रानी, 11 से विक्रमजीत कश्यप, वार्ड 14 से पिंकी रानी, 15 से मनीष शर्मा फरल, 19 से बलजीत कौर, 20 से सुरजीत कौर व वार्ड 21 से बलवान सिंह ने एकत्रित होकर शुक्रवार को अपने-अपने शपथ पत्र डीसी प्रशांत पंवार को सौंपे, जिसमें चेयरमैन दीप मलिक के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाए जाने की मांग की गई है। इसके बाद से राजनीतिक हलचल अब तेज हो गयी है।

PunjabKesari

 

 क्या कहना है  ए.डी.सी एवं सी.ई.ओ का 
 ए.डी.सी एवं सी.ई.ओ जया श्रद्धा ने बताया की पार्षदों द्वारा उपायुक्त को अविश्वास प्रस्ताव लाए जाने बारे शपथ पत्र सौंपे गये हैं। उनके अनुरोध पर 19 जुलाई को शाम तीन बजे जिला परिषद के कार्यालय का समय दिया गया है।

 

 क्या कहना है जिला परिषद के वाइस चेयरमैन का
जिला परिषद के वाइस चेयरमैन कर्मवीर कौल ने बताया कि चेयरमैन की मनमानियों के चलते और विकास कार्यों पर रोक होने होने के कारण 15 पार्षदों ने मिलकर डीसी को अपने-अपने शपथ पत्र सौंपे हैं। सभी ने यह निर्णय लिया है की चेयरमैन के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाकर उसको हटाया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static