वार्ड में काम नहीं हुए तो पार्षद ने कॉलोनी वासियों के साथ मिलकर उपायुक्त को सौंपा इस्तीफा

2/12/2021 5:24:30 PM

भिवानी (अशोक): भिवानी के वार्ड-21 के पार्षद हरिराम ने वार्ड में गली निर्माण, सीवर, पानी व स्ट्रीट लाइटें न लगवा पाने से निराश होकर अपना इस्तीफा भिवानी उपायुक्त को सौंपा। भिवानी के वार्ड-21 में शुक्रवार सुबह जागृति कॉलोनी, दुर्गा कॉलोनी व रूद्रा कॉलोनी सहित क्षेत्र के लोगों ने एकत्रित होकर पंचायत का आयोजन किया तथा वार्ड पार्षद से विकास कार्यो बारे बातचीत की। वार्ड पार्षद हरिराम ने वार्ड में विकास कार्य नहीं करवाए जाने को लेकर असमर्थता जाहिर करते हुए अपना इस्तीफा उपायुक्त को सौंपा। 

हरिराम ने बताया कि 30 से 35 वर्ष पूर्व जागृति कॉलोनी सहित वार्ड-21 की विभिन्न कॉलोनियों का उदय हुआ था। यहां पर आज तक भी सीवर, पानी, स्ट्रीट लाइटों व गलियों का निर्माण आधा-अधूरा हैं। उन्होंने स्थानीय प्रशासन व सरकार पर आरोप लगाया कि इस कॉलोनी में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोग जैसे फैक्ट्री मजदूर, रिक्शा-रेहड़ी चालक इत्यादि रहते हैं तथा यह वार्ड रिजर्व वार्ड हैं। यहां के लोगों की कोई सुनवाई नहीं होती, वे खुद वार्ड की समस्याओं को लेकर 22 बार सीएम विंडो में शिकायत कर चुके है। 

इसके अलावा उपायुक्त, सांसद व विधायक को भी वार्ड की समस्याएं लिखित रूप में दे चुके है, परंतु नेता यहां सिर्फ वोट लेने के लिए आते है। यहां किसी भी नेता या उसके रिश्तेदार का निवास नहीं है। इसलिए यहां का विकास कार्य नहीं होता। ऐसे में उन्होंने बगैर शर्त उपायुक्त को अपना इस्तीफा सौंपा हैं। उन्होंने कहा कि वे वार्ड के काम करवा पाने में असमर्थ है, इसीलिए प्रशासन उनका बिना शर्त इस्तीफा मंजूर कर यहां नए चुनाव करवाएं, ताकि उन पर विकास कार्य न करवा पाने का दोष न रहे। गौरतलब है कि उपेक्षा के शिकार जनप्रतिनिधि अब बगैर शर्त इस्तीफा देने को मजबूर है। ऐसे में प्रशासन व सरकार पर प्रश्र चिह्न खड़ा होता हैं।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

Content Writer

vinod kumar