गुड़गांव नहीं अब गुरुग्राम पढ़िए, हाईवे व शहर पर लगेंगे गुरुग्राम के बोर्ड

10/6/2022 3:48:00 PM

गुड़गांव, (ब्यूरो) : वार्ड 10 के पूर्व पार्षद मंगत राम बागड़ी और पार्षद शीतल बागड़ी ने गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला को मांग पत्र सौंपकर हाईवे व शहर के अन्य स्थानों पर लगे बोर्डों पर गुड़गांव के स्थान पर गुरुग्राम लिखने और शहर के सभी एंट्री प्वाइंट पर गुरु द्रोण की धरती गुरुग्राम में आपका हार्दिक स्वागत है, के बोर्ड लगाने के लिए निवेदन किया। विधायक सुधीर सिंगला ने आश्वासन दिया कि शीघ्र ही इस संबंध में नगर निगम आयुक्त और निगम के संयुक्त आयुक्त को पत्र लिखकर शीघ्र गुरुग्राम के उन सभी सरकारी व गैर सरकारी बोर्डों पर गुरुग्राम लिखा जाना सुनिश्चित किया जाएगा जिन पर गुड़गांव लिखा हुआ है। 

गुरुग्राम की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

मंगत राम बागड़ी और शीतल बागड़ी ने  विधायक सुधीर सिंगला को इसके लिए हृदय से धन्यवाद दिया। बागड़ी ने मांग पत्र के माध्यम से विधायक सुधीर सिंगला को अवगत कराया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने कई वर्ष पूर्व गुड़गांव का नाम बदलकर गुरुग्राम रखते हुए श्री माता शीतला देवी और गुरु द्रोणाचार्य की इस धरती को धन्य करने का काम किया, लेकिन लंबा समय बीत जाने के बावजूद अभी भी विभिन्न हाईवे और चौक चौराहों पर लगे बोर्डों पर गुड़गांव ही अंकित है। इसके कारण सरकार ने गुरु द्रोण के नाम को महिमामंडित करने के जिस उद्देश्य से जिले का नामकरण गुरुग्राम के नाम किया, उस उद्देश्य की पूर्ति नहीं हो पा रही है। बोर्ड पर गुड़गांव लिखे रहने के कारण बाहर से आने वाले लोगों को यह जानकारी नहीं हो पाती है कि गुड़गांव का नाम बदलकर गुरुग्राम रख दिया गया है। बागड़ी ने निवेदन किया कि इस संबंध में मुख्यमंत्री मनोहर लाल और प्रशासनिक अधिकारियों से बातचीत कर सभी बोर्डों पर गुरुग्राम अंकित कराने की कृपा करें। 

 

मंगत राम बागड़ी ने यह भी निवेदन किया कि बसई-धनकोट रोड़, पटौदी रोड, एन एच 8 रोड जयपुर दिल्ली, सोहना रोड, महरोली रोड, फरीदाबाद रोड, कापसहेड़ा रोड, बिजवासन रोड, बजघेड़ा रोड, दौलताबाद रोड, खेड़की माजरा रोड, गढ़ी हरसरू वाला रोड, द्वारका रोड, सेक्टर 15, फर्रुखनगर रोड, राजीव चौक व अन्य स्थानों से जहां भी गुरुग्राम में एंट्री है, वहां गुरुद्रोण की धरती गुरुग्राम में आपका हार्दिक अभिनंदन है, से संदर्भित बोर्ड लगाए जाएं ताकि सरकार द्वारा नाम परिवर्तन के संबंध में लिया गया निर्णय सार्थक सिद्ध हो सके। बागड़ी ने कहा कि गुरुग्राम एक विश्वस्तरीय शहर बन गया है। यहां तमाम मल्टीनेशनल कंपनियां आ चुकी हैं। 

 

देश के कोने कोने के साथ विदेशों के लोग भी यहां रह रहे हैं, इसलिए यह नितांत जरूरी है कि गुड़गांव की जगह हर जगह गुरुग्राम उल्लेख किया जाए। मंगत राम बागड़ी ने विधायक सुधीर सिंगला से यह भी कहा कि हम लंबे समय से मांग करते रहे हैं कि अभी भी रेलवे के रिकॉर्ड में गुड़गांव को गुरुग्राम नहीं दर्ज किया गया है। इसके कारण सैन्य अधिकारियों और जवानों को अपना रियायती टिकट बनवाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मांग पत्र सौपते समय अगस्त वसिष्ठ, अनिल बाबा, सतबीर जांगड़ा, जगदीश रावत व अन्य मौजूद रहे।

Content Writer

Pawan Kumar Sethi