नकली डिटजेंंट और मसालों की फैक्ट्री का भंडाफोड़, छापेमारी में करोड़ों का सामान बरामद

5/15/2021 2:14:31 AM

बहादुरगढ़ (प्रवीण धनखड़): लॉकडाऊन में भी इन दिनों नकली माल को ब्रांड में तब्दील कर उसे बेचने का क्रम जारी है। शुक्रवार को बहादुरगढ़ में पुलिस की अपराध शाखा ने एक ऐसी फैक्ट्री में छापा मारकर करोड़ों रूपए का नकली डिटर्जेंट व मसाले पकड़े हैं, जिन पर ब्रांड का लेबल लगाकर उन्हें मार्किट में बेचा जाता था। मामले का भंडाफोड़ एक सूचना पर अपराध शाखा व खादय आपूर्ति विभाग की टीम ने संयुक्त रूप से किया। 



छापा मारने आई टीम के अधिकारियों से मिली जानकारी अनुसार उन्हें सूचना मिली थी कि बहादुरगढ़ के पटेल नगर में एक फैक्ट्री में अवैध रूप से नकली डिटर्जेंट,मसाले,चाय व शैम्पू बनाने का काम किया जाता है और उन्हें नामी-गिरामी कम्पनियों के ब्रांड का लेवल लगाकर मार्किट में बेचा जाता है। इसी सूचना पर दोनों विभागों की संयुक्त टीम मौके पर पहुंची और यहां छापा मारकर करोड़ों रूपए का नकली डिटर्जेंट व मसाले बरामद किए। 



अधिकारियों ने बताया कि उन्हें मौके से दस टन नकली डिटर्जेंट बरामद हुआ है। मौके से नकली मसालों की बड़ी खेप,नकली चाय व नकली शैम्पू भी बरामद हुए है। डिटर्जेंट को मशीनों से छोटे और बड़े पैकेटों में भरकर मार्किट में सप्लाई किया जाता था। डिटर्जेंट  व मसालों के साथ-साथ अन्य चीजों पर भी ब्रांडेड कम्पनी का मार्का लगाया जाता था। 

अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने मौके से नकली माल बरामद करने के साथ-साथ फैक्ट्री के मैनेजर को भी काबू कर लिया है। मामले की जांच अपराध शाखा द्वारा की जा रही है और यह जानने का प्रयास किया जा रहा है कि आरोपी फैक्ट्री के प्रबन्धन द्वारा माल की कहां-कहां सप्लाई की जाती थी और उसकी चैन कहा तक थी।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

Shivam